गोल्ड मेडलिस्ट लेकिन बॉलीवुड में फ्लॉप रहीं अमीषा

0
389

amisha-patel-45b2000 में एक फिल्म आई थी ‘कहो ना प्यार है’। इस फिल्म ने युवाओं के बीच जितनी लोकप्रियता पाई थी, उतनी ही इसके कलाकारों ने। इस फिल्म ने जहां ऋतिक को रातोंरात स्टार बना दिया था, वहीं अमीषा को भी इंडस्ट्री में पहचान मिली थी। यह ऋतिक और अमीषा, दोनों की ही डेब्यू फिल्म थी।

आज ऋतिक एक सुपरस्टार हैं, जबकि अमीषा धीरे-धीरे अपनी पहचान खोती जा रही हैं। इतना ही नहीं, अमीषा को फिल्म पाने और लाइमलाइट में रहने के लिए बोल्ड फोटोशूट का सहारा तक लेना पड़ रहा है।

‘कहो ना प्यार है’ के बाद 2001 में आई फिल्म ‘गदर’ ने भारतीय सिनेमा में गदर मचा दिया था। फिल्म सुपर-डूपर हिट रही। फिल्म में मासूम और नटखट सकीना के किरदार में नजर आईं अमीषा की पॉपुलैरिटी में रातोंरात इजाफा हो गया। 9 जून, 1976 को जन्मी अमीषा पटेल 39 साल की हो गई हैं। कभी इकोनॉमिक्स जैसे गंभीर सब्जेक्ट में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली अमीषा की दिलचस्पी अब शायद ही इकोनॉमिक्स में हो, लेकिन वह कई मौकों पर यह कहकर इंडस्ट्री की बाकी एक्ट्रेसेस का मजाक जरूर उड़ा चुकी हैं कि वह उन सब में सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी हैं। बात सच भी है, लेकिन यह तब कोई मायने नहीं रखती, जब आप अपने करियर के ढलान पर हों, खासतौर पर बी-टाउन में तो नहीं।