भारत ने बनाए 276 रन

0
296

Generated by  IJG JPEG Library

केदार जाधव (नाबाद 105) के पहले शतक और नवोदित मनीष पांडे (71) की अर्धश‌तकीय पारी के दम पर भारत ने तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 277 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है

अपने करियर के चौथे वनडे मैच में केदार ने लाजवाब बल्लेबाजी की और अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जमाकर पहला शतक पूरा कर लिया। अंतिम ओवर में उन्हें अपने पहले शतक के लिए 9 रन बनाने थे जिसे उन्होंने बेहद आसानी से बना लिया।

पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया ने आज के मैच के लिए दो बदलाव किए। सीरीज में शतकीय पारी खेलने वाले अंबाती रायडू इस मैच में चोटिल होने के कारण अंतिम एकादश में शामिल नहीं हैं और उनकी जगह मनीष पांडे को शामिल किया गया। जब‌‌कि इस मुकाबले के ‌लिए मेजबान जिम्बाब्वे ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए है।

मनीष के करियर का यह पहला वनडे मैच है और अपने वनडे करियर की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा धवल कुलकर्णी की जगह तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को शामिल किया गया है। कप्तान अजिंक्य रहाणे की निगाहें क्लीन स्वीप पर भी लगी होंगी। टीम इंडिया ने पहला वनडे चार रन से जीता जबकि दूसरे मुकाबले में उसे 62 रन से जीत मिली।