थिऐटरों में दोबारा लगाई जा रही है ‘बाहुबली’

0
415

bahubaliथिऐटर पर दोबारा फिल्म लगाते वक्त सिनेमा मालिक दर्शकों को इस बात का एहसास जरूर कराना चाहते थे कि इस फिल्म को दोबारा हमने आप की ही डिमांड पर लगाया है। अगर पिछले कुछ अर्से की बात करें तो कंगना रनौत स्टारर तनु वेड्स मनु रिर्टन्स ही ऐसी फिल्म रही, जिसे दिल्ली, एनसीआर के साथ साथ यूपी के लगभग 80 से ज्यादा सिनेमाघरों ने पब्लिक की डिमांड का टैग लगाकर रिलीज किया।

इस कड़ी में अब नया नाम है, बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का नया इतिहास रच रही साउथ के डायरेक्टर एस. एस. राजमौली की बाहुबली- द बिगनिंग। बाहुबली ऐसी फिल्म है, जो रिलीज होने के तीसरे हफ्ते में दिल्ली, एनसीआर और यूपी के लगभग 130 से ज्यादा स्क्रीन पर या तो दोबारा लगाई गई या फिर मल्टिप्लेक्स संचालकों ने इस फिल्म को सेकंड वीक के मुकाबले और ज्यादा स्क्रीन दिए।
पब्लिक की डिमांड पर दोबारा – अम्बा सिनेप्लेक्स ऐसा इकलौता सिंगल स्क्रीन सिनेमा है, जिसके संचालकों ने बाहुबली पर बरसते पब्लिक के प्यार को देखकर अपने यहां सलमान की फिल्म को न लगाने का फैसला करके सभी को चौंका दिया था। इस सिनेमा के चीफ जनरल मैनेजर गोपी कृष्ण शर्मा कहते हैं कि हमने बजरंगी की बजाय बाहुबली को सेकंड वीक में पब्लिक की डिमांड पर चलाने का फैसला किया और इसका शानदार रिस्पॉन्स भी मिला। फर्स्ट वीक के बाद डील के चलते ज्यादातर सिनेमाघरों से बाहुबली हट चुकी थी, इसलिए हमारे यहां दिल्ली के हर एरिया से दर्शक पहुंचे और हमने सेकंड वीक में रेकॉर्ड कलेक्शन की। गोपी के मुताबिक, हम तीसरे वीक में भी इस फिल्म के दो शोज में पब्लिक की डिमांड पर चला रहे है। फिलहाल, अब तीसरे वीक में बाहुबली पब्लिक की डिमांड पर मल्टिप्लेक्स में एक बार फिर ज्यादा शोज में है तो एनसीआर और यूपी के साठ से ज्यादा सिंगल स्क्रीन पर फिल्म दोबारा लगी है। अब तक फिल्म का हिंदी वर्जन 71 करोड़ से ज्यादा की कलेक्शन कर चुका है और अब जब स्क्रीन ज्यादा हो चुकी है तो कलेक्शन का आंकड़ा यकीनन पब्लिक की डिमांड क टैग के साथ अगर 80 करोड़ पार कर जाए तो ताज्जुब नहीं होना चाहिए।
मजबूरी थी बाहुबली हटाना

नॉर्थ दिल्ली के जी 3 एस मल्टिप्लेक्स समूह के मैनेजिंग डायरेक्टर सतीश गर्ग कहते है, पिछले हफ्ते पहले से तय अग्रीमेंट के मुताबिक हमें सलमान खान स्टारर बजरंगी भाईजान को सबसे ज्यादा शोज देने जरूरी थे। इसकी वजह यह थी कि हमने रिलीज से करीब दो महीने पहले सलमान स्टारर मूवीज को सबसे ज्यादा शोज और अपने ज्यादा ऑडिटोरयम देने की टर्म्स पर डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी से करार किया था। यही वजह है कि हमारे अलावा दिल्ली यूपी के ज्यादातर सिनेमामालिकों को बाहुबली की जबर्दस्त कलेक्शन को दरकिनार करके भी सलमान की फिल्म को चलाना मजबूरी थी, लेकिन यह पहले से तय था कि हम बजरंगी भाईजान एक वीक चलाने के बाद पब्लिक का रिस्पॉन्स देखकर इस फिल्म को कम ओडी और कम शोज में चलाने का फैसला करेंगे।