Movie Review : फिल्म ‘सनम तेरी कसम’

0
67

sanam-teri-kasam-title-song

क्रिटिक रेटिंग : 2/5

स्टार कास्ट : हर्षवर्धन राणे, मावरा होकेन

डायरेक्टर : राधिका राव और विनय सप्रू

प्रोड्यूसर : दीपक मुकुट

म्यूजिक डायरेक्टर : हिमेश रेशमिया

जॉनर : रोमांटिक ड्रामा

‘सनम तेरी कसम’ इंदर और सरू की इमोशनल जर्नी है, जहां एक तरफ इंदर (हर्षवर्धन राणे) किसी से भी प्यार नहीं करना चाहता। वहीं, दूसरी तरफ सरू (मावरा होकेन) है, जिसे कोई प्यार नहीं करता।इंदर और सरू एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है। इंदर का एक क्रिमिनल बैकग्राउंड है, उस पर मर्डर का इल्जाम है, वो शराबी, नकारा और भटका हुआ है।

वहीं सरू एक संस्कारी तमिल ब्राह्मण फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं। दोनों एक ही बिल्डिंग में रहते हैं। सरू के पिता इंदर की खराब इमेज की वजह से उसे सोसायटी से बाहर निकालना चाहते हैं, लेकिन जब वो सरू को इंदर के घर पर देखते हैं, तो सरू को घर से बाहर निकाल देते हैं। इसके बाद इंदर सरू का सहारा बनता है।

दोनों ही अपने परिवार से दूर हैं और अकेलेपन से घिरे हुए हैं। फिल्म की कहानी इनके बदलते रिश्ते के साथ आगे बढ़ती है। सरु अपने कलीग से प्यार करती है, लेकिन वो सरू की बहन जी इमेज की वजह से उसे पसंद नहीं करता। इंदर सरू का मेकओवर करता है और उसे उसके प्यार से मिलाता है। लेकिन यहां भी कहानी में ट्विस्ट है।

फिल्म का फर्स्ट हॉफ अच्छा है, लेकिन सेकेंड हॉफ में कहानी अपनी पकड़ खोती है। दूसरे हिस्से में फिल्म आपको ‘कट्टी-बट्टी’ की याद दिलाएगी। राधिका और विनय ने फिल्म पर मेहनत की है लेकिन वो इसे परफेक्ट बनाने में कामयाब नहीं हो पाए।

ये दोनों ही एक्टर्स की डेब्यू फिल्म है, लेकिन अपनी एक्टिंग से ये सभी किरदारों पर भारी पड़ते हैं। गुस्सैल इंदर के रोल में हर्षवर्धन राणे बिल्कुल ओरिजनल लगते हैं। वहीं तमिल लड़की के रोल में मावरा एकदम फिट बैठती हैं, जबकि वो पाकिस्तान से हैं।

हिमेश रेशमिया का म्यूजिक एवरेज है। फिल्म के सभी गाने ठीक ठाक हैं। सनम तेरी कसम, तेरा चेहरा, बेवजह और खींच मेरी फोटो जैसे सॉन्ग्स आप सुनना चाहेंगे।

कुलमिलाकर बढ़िया एक्टिंग और म्यूजिक के अलावा ‘सनम तेरी कसम’ में कुछ भी नया नहीं है। लेकिन अगर आप ‘घायल वन्स अगेन’ जैसी एक्शन फिल्मों के शौकीन नहीं हैं, तो वेलेंटाइन वीक में ये फिल्म आपके लिए परफेक्ट साबित होगी।