बीसीसीआई ने पाक अंपायर रऊफ पर लगाया बैन

0
268

asad-rauf

बीसीसीआई ने पाकिस्तानी अंपायर असद रऊफ को आईपीएल छह भ्रष्टाचार एवं सट्टेबाजी मामले में दोषी करार देते हुये उन पर शुक्रवार को पांच वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया.पाकिस्तानी अंपायर असद राउफ को बीसीसीआई ने शुक्रवार को पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया क्योंकि उसकी अनुशासन समिति ने उन्हें भ्रष्ट कार्यों में शामिल होने और खेल की छवि को नुकसान पहुंचाने का दोषी पाया.
      
आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल और टेस्ट मेचों में अंपायर की भूमिका निभा चुके 59 साल के राउफ पर आईपीएल के 2013 टूर्नामेंट के दौरान सट्टेबाजों से महंगे तोहफे स्वीकार करने और आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने का आरोप लगा था.राउफ के भविष्य पर फैसला कई हफ्तों तक टालने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर की अगुआई वाली समिति ने शुक्रवार को अंतत: इस अंपायर को प्रतिबंधित करने की घोषणा की. इस समिति में ज्योतिरादित्य सिंधिया और निरंजन शाह भी शामिल हैं.

राउफ के खिलाफ आरोप लगने के बाद पाकिस्तान ने उन्हें आईसीसी एलीट पैनल से हटा दिया था.बीसीसीआई ने बैठक के बाद बयान जारी करके कहा, ‘असद राउफ को पांच साल तक अंपायरिंग या खेलने या किसी भी तरह से क्रिकेट में प्रतिनिधित्व करने या किसी भी तरह से बोर्ड और उससे मान्यता प्राप्त इकाईयों से जुड़ने से प्रतिबंधित किया जाता है.’