तुर्की एयरफोर्स का इराक पर हमला

0
14

turkies-airforce

तुर्की एयरफोर्स ने इराक में हवाई हमले कर कुर्दिश वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के 70 आतंकियों को मार गिराया। बुधवार को अंकारा में हुए ब्लास्ट के बाद यह कार्रवाई की गई। तुर्की के पीएम अहमत दावुतोगलू ने बताया कि कि हमले में सीरिया की कुर्दिश पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट का हाथ है। इसके नौ सस्पेक्ट्स को अरेस्ट किया गया है। बता दें कि कुर्दिश प्रोटेक्शन यूनिट पीकेके के साथ मिलकर काम कर रही है। 

अंकारा में हुए ब्लास्ट के 24 घंटे के अंदर ही मिलिट्री काफिले पर अटैक हुआ है।हमला इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस से किया गया।घटना के वक्त काफिला दियाबकर-बिगॉल से जुड़े एक हाईवे से गुजर रहा था।इससे पहले बुधवार को अंकारा में पार्लियामेंट बिल्डिंग और आर्मी हेडक्वॉर्टर के नजदीक हुए एक ब्लास्ट में 28 लोगों की मौत हो गई।अंकारा गवर्नर मेहमत किलीक्लार ने कन्फर्म किया कि ब्लास्ट में करीब 61 लोग घायल भी हुए हैं।

घटनास्थल पर काफी देर तक धुएं का गुबार उठता देखा गया।तुर्की लोकल टाइम के मुताबिक, शाम को 6 बजकर 15 मिनट पर धमाके हुए।रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुर्की पार्लियामेंट के नजदीक मिलिट्री बस को निशाना बनाकर धमाके के लिए कार का इस्तेमाल हुआ।लोकल मीडिया ‘डेली सबा’ के मुताबिक, ब्लास्ट ऐसी जगह पर हुआ, जहां से एक मिलिट्री काफिला गुजर रहा था।जहां ब्लास्ट हुआ है, उसके पास ही पार्लियामेंट, तुर्की आर्मी हेडक्वाटर्स और कई अहम सरकारी दफ्तर हैं।ब्लास्ट को टेरर अटैक कहा जा रहा है।