Moview Review : फिल्म जय गंगाजल

0
414

Jai-Gangaajal-Review-And-Ra

क्रिटिक रेटिंग  :       3/5

स्टार कास्ट  :  प्रियंका चोपड़ा, प्रकाश झा,

मानव कौल

डायरेक्टर  : प्रकाश झा

प्रोड्यूसर  :  प्रकाश झा, मिलिंद दबके

म्यूजिक डायरेक्टर  :  सलीम-सुल्लेमान

जॉनर  : एक्शन ड्रामा

‘गंगाजल’ के 13 साल बाद डायरेक्टर प्रकाश झा की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘जय गंगाजल’ रिलीज हो गई है। वुमन सेंट्रिक इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने बहादुर पुलिस ऑफिसर का रोल निभाया है। पिछली फिल्म में यही किरदार अजय देवगन ने बखूबी प्ले किया था।’जय गंगाजल’ की स्टोरी बिहार के बांकीपुर जिला के करप्ट एमएलए बबलू पांडे (मानव कौल) और एस पी आभा माथुर (प्रियंका चोपड़ा) के इर्दगिर्द घूमती है। आभा की पहली पोस्टिंग बांकीपुर जिला में होती है और वह इस जिले की पहली महिला एसपी है। बबलू पांडे और उसका भाई (निनाद कामत) अपने फायदे को लेकर किसानों की जमीन हड़पते हैं।

बबलू पांडे के खिलाफ लड़ने में आभा के आड़े भोलानाथ सिंह (प्रकाश झा) आता है, जो कि करप्ट पुलिसकर्मी है। इन क्रिमिनल्स और पुलिस वाले के खिलाफ जाकर कैसे जनता को इंसाफ दिलाती हैं आभा? वह जीत पाती है या नहीं? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।एक्टिंग सभी की शानदार है, खासकर प्रियंका ने महिला पुलिस ऑफिसर के रोल में जान डाल दी है। पीसी के अलावा प्रकाश झा, मानव कौल और निनाद कामत की तारीफ करनी होगी।

डायरेक्शन के साथ एक्टिंग के मामले में प्रकाश झा ने अच्छा काम किया है। हालांकि, एक्टिंग में वे इतने डूब गए कि डायरेक्शन में कहीं-कहीं कमी नजर आई। फर्स्ट हाफ में फिल्म कुछ हिस्सों में स्लो लगी।इस एक्शन ड्रामा फिल्म में म्यूजिक के नाम पर कुछ भी नहीं है, इसका बैकग्राउंड स्कोर भी ठीक ठाक है।2003 में आई अजय देवगन की गंगाजल दर्शकों द्वारा बेहद पसंद की गई थी। हालांकि, सीक्वल में पुरानी फिल्म जैसा फील नहीं है। बावजूद इसके प्रियंका की एक्टिंग और अच्छी कहानी के लिए ‘जय गंगाजल’ देखी जा सकती है।