पाकिस्तान ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

0
20

pakistan-creicke

पाकिस्तान ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के महज औपचारिकता के अंतिम राउंड रोबिन मैच में श्रीलंका को छह विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने तिलकरत्ने दिलशान (नाबाद 75) और कार्यवाहक कप्तान दिनेश चांदीमल (58) के अर्धशतकों और दोनों के बीच पहले विकेट की 110 रन की साझेदारी की बदौलत चार विकेट पर 150 रन बनाए। दिलशान ने दो जीवनदान का फायदा उठाते हुए 56 गेंद की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का मारा।

इसके जवाब में पाकिस्तान ने उमर अकमल (48), सरफराज अहमद (38) और शारजील खान (31) की पारियों की मदद से 19.2 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की।दोनों टीमें पहले ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। श्रीलंका ने टूर्नामेंट में अपनी एकमात्र जीत यूएई के खिलाफ दर्ज की।लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (14) ने चौथे ओवर में शेहान जयसूर्या पर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद पर इसी आफ स्पिनर को वापस कैच दे बैठे।

सलामी बल्लेबाज शारजील ने छठे ओवर में दुष्मंता चमीरा पर लगातार चार चौके जड़कर टीम का स्कोर 50 रन तक पहुंचाया।शारजील ने रंगना हेराथ का स्वागत चौके के साथ किया जिसके बाद चांदीमल ने गेंद दिलशान को थमाई जिन्होंने पहली गेंद पर शारजील को लांग आन पर चामरा कपुगेदारा के हाथों कैच करा दिया।