भारत-पाक मैच के लिए तैयार है ईडन गार्डन

0
238

saurabh-gangulypti-m

सौरव गांगुली ने भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व टी20 मैच को धर्मशाला से हटाने को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के लिये दुर्घटना करार दिया। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स 19 मार्च को इस बहु प्रतीक्षित मैच की मेजबानी के लिये तैयार है। आईसीसी सुरक्षा कारणों से यह मैच धर्मशाला के बजाय कोलकाता में कराने का फैसला किया है। बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, ‘यह निश्चित तौर पर उनके लिये दुखद क्षण है क्योंकि उनकी कोई गलती नहीं है। मुझे हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ और धर्मशाला के लिये दुख है।

जो कुछ हुआ उसके लिये मेरी अनुराग ठाकुर और हिमाचल के लोगों के प्रति सहानुभूति है। यह देश के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक है और आसानी से मैच का आयोजन कर सकता था।’  धर्मशाला के प्रति सहानुभूति जताने के साथ ही गांगुली ने याद किया कि ईडन गार्डन्स को भी विश्व कप 2011 में भारत और इंग्लैंड का मैच गंवाना पड़ा था। गांगुली ने कहा, ‘यह एक दुर्घटना है। यह धर्मशाला के लोगों के लिये असहज स्थिति है। हमने भी 2011 में एक मैच गंवाया था।’  

उन्होंने हालांकि कहा कि ईडन गार्डन्स इस मैच के लिये तैयार है। गांगुली ने कहा, ‘हम तैयार हैं। मुझे नहीं लगता कि इससे कोई अंतर पड़ेगा। बस एक और टीम आ रही है जो यहां खेलकर चली जाएगी। हम केवल एक अन्य मैच की मेजबानी करेंगे। सुरक्षा कड़ी रहेगी लेकिन खेल की परिस्थितियां पहले जैसी ही होंगी। ’ बीसीसीआई का आभार व्यक्त करने हुए उन्होंने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हमें यह मैच मिला है। हमने बीसीसीआई से आग्रह किया था कि हमारे पास भारत का मैच नहीं है। बीसीसीआई यही कह रहा था कि आपके पास फाइनल है।