यूएई के मौसम में अचानक आया बदलाब

0
316

uae-flood

यूएई में बुधवार सुबह 11 बजे के बाद मौसम बदला। बेहद तेज हवाएं चलीं और इसके बाद भारी बारिश शुरू हो गई।कुछ ही घंटों में यहां सड़कों पर सिर्फ पानी नजर आ रहा था। शाम तक हालात जब ज्यादा खराब हो गए तो सरकार ने गुरुवार को स्कूल बंद रखने का एलान कर दिया। यूएई जैसा ही मौसम ओमान में भी देखने मिला। तूफान और बारिश की वजह से यहां तीन लोगों की मौत हो गई।अबु धाबी में स्टॉक मार्केट बंद कर दिया गया। यहां ज्यादातर पाॅम ट्री हैं जो टूटकर सड़कों पर गिर गए।

अबु धाबी में कई फ्लाइट्स या तो कैंसल कर दी गईं या उन्हें रोक दिया गया।लोकल मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि तूफान की वजह से कई एयरक्राफ्ट डैमेज भी हुए हैं। इनकी पूरी जांच की जाएगी, इसके बाद ही ये उड़ान भर सकेंगे।मैट डिपार्टमेंट के मुताबिक, गुरुवार को भी दुबई में मौसम ऐसा ही बना रह सकता है।

दुबई में भारी बारिश ने तबाही मचाई है। 126 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ बारिश हुई।सड़कों पर चार फीट तक पानी भर गया है। अल सुहेब में सबसे ज्यादा 240 क्यूबिक मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है।बारिश और कम रोशनी के चलते सात घंटे में रिकॉर्ड 257 सड़क हादसे हुए हैं।इस दौरान पुलिस के पास 3200 फोन पहुंचे। 

पानी भरने की वजह से इंटरनेशनल एयरपोर्ट और स्टॉक मार्केट को बंद करना पड़ा।स्कूलों में छुटि्टयां दे दी गई हैं।यूएई में गुरुवार को मौसम सामान्य होने लगा है। अबु धाबी के ज्यादातर इलाकों में रोड ट्रैफिक नॉर्मल हो गया है।वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, आसमान साफ रहेगा और बारिश नहीं होगी।