श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस घाटी में वायरल हुए वीडियो की जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि दो मिनट के इस वीडियो में एक आतंकी अपने साथियों को राइफल चलाने की ट्रेनिंग देता नजर आ रहा है। वीडियो को देखकर लगता है कि यह घाटी के किसी बाग में शूट किया गया है। 15 रिक्रूट्स को दी जा रही ट्रेनिंग…
वीडियो में कुल 16 आतंकी दिखाई दे रहे हैं। इनमें 15 ट्रेनिंग ले रहे हैं और उन्हें एक आतंकी राइफल चलाना सिखा रहा है। ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा गुट के बताए जा रहे हैं। ट्रेनिंग देने वाले शख्स का चेहरा दिखाई दे रहा है, लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई है।
हाथ में रखे है AK-47 राइफल
– ट्रेनिंग दे रहे आतंकी के हाथ में AK-47 राइफल है। वह ग्रुप को बता रहा है कि बंदूक कैसे चलाई जाती है। ट्रेनर कश्मीरी भाषा में कहता है, मैं आपको दुश्मन पर निशाना साधते वक्त हथियार से फायर करने के कुछ बेसिक टिप्स बताऊंगा।
5 टिप्स दिए दुश्मन पर निशाना साधने के
– ट्रेनिंग देना वाला आतंकी अपने साथियों से कहता है, निशाना लगाते वक्त हथियार बिल्कुल बॉडी की तरफ हो। दूसरी खास बात यह कि हथियार पर मजबूत पकड़ हो। तीसरा सांस पर कंट्रोल हो। चौथा ट्रिगर पर कंट्रोल हो और आखिरी यह कि आपकी बाईं आंख बंद होनी चाहिए। इसके बाद सीध में देखकर निशान साधिए। हालांकि, ट्रेनिंग देना वाला शख्स राइफल से फायर नहीं करता। पुलिस ने कहा कि वह इस वीडियो की जांच कर रही है। इसके साथ ही हाल ही में सामने आए ऐसे ही कुछ और वीडियो की भी जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here