PAK आर्मी चीफ ने 10 सैनिक मारे जाने के बाद दिया था बदले का ऑर्डर: रिपोर्ट

0
388

नई दिल्ली.17 अप्रैल को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब देते हुए उसके 10 सैनिक मार गिराए थे। इसके बाद पाक आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने 30 अप्रैल को एलओसी के हाजी पीर सेक्टर का दौरा किया। इस दौरान जब पाकिस्तानी कमांडरों ने उन्हें नुकसान की जानकारी दी। इसके बाद भारत से बदले की कार्रवाई पर अमल का फैसला हुआ। ये दावा एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया है। बता दें कि सोमवार को पाकिस्तान आर्मी के हमले में हमारे दो जवान शहीद हो गए थे। इनके शवों के साथ बर्बरता भी की गई थी। क्या है दावा…

– अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ ने आर्मी और इंटेलिजेंस सोर्सेस के हवाले से बताया- बाजवा जब 30 अप्रैल को हाजी पीर सेक्टर पहुंचे तो 10वीं कोर के लेफ्टिनेंट नदीम रजा (कश्मीर की जिम्मेदारी) और मेजर जनरल अजहर अब्बास (मुरी में 12 इंफेंट्री के चीफ) ने उन्हें 17 अप्रैल की घटना के बारे में बताया।

– अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी दौरान बाजवा ने पाकिस्तान आर्मी को एक्शन के ऑर्डर दिए।
– दरअसल, 17 अप्रैल को पाकिस्तान की फायरिंग का भारतीय सेना ने ऐसा जवाब दिया कि पाकिस्तान के 10 सैनिक ढेर हो गए। खास बात ये है कि मीडिया में इस बारे में जिक्र नहीं हुआ था। लिहाजा, ये खबर सामने नहीं आ पाईं।
– रिपोर्ट के मुताबिक- हकीकत तो ये है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर शांति कभी नहीं हुई। इसका भारी नुकसान दुश्मन को हुआ और अब वो तनाव बढ़ाने की रिस्क ले रहा है। हालांकि, एलओसी पर उसकी पोजिशन मजबूत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here