चीन को पाकिस्तान में अपने नए राजदूत की हत्या की आशंका

0
430

चीन ने पाकिस्तान सरकार को लेटर लिखकर अपने नए राजदूत की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन ने यह कदम एक आतंकी संगठन से मिल रही धमकी के बाद उठाया है।

चीन को पाकिस्तान में अपने नव नियुक्त राजदूत की हत्या का डर सता रहा है। ऐसे में चीन ने पाकिस्तान से अपने राजदूत की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। खबर के अनुसार चीनी दूतावास ने 19 अक्तूबर को पाकिस्तान के गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर अनुरोध किया है। उसने कहा है कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ईस्ट तुर्कमेनिस्तान इंडीपेंडेंट मूवमेंट (ईटीआईएम) का एक सदस्य उसके राजदूत की हत्या करने के लिए पाकिस्तान में घुस चुका है।
 
मीडिया को उपलब्ध कराया गया यह पत्र अरबों डॉलर की चीन-पाकिस्तान आर्थिक कोरिडोर (सीपेक) योजना के मुख्य कर्ता-धर्ता पिंग यिंग फी ने लिखा है। उन्होंने पाकिस्तान के गृह मंत्रालय से चीनी राजदूत याओ जिंग और देश में कार्यरत दूसरे चीनियों को सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया। इससे न केवल इस आतंकवादी की नापाक साजिश को विफल करने में मदद मिलेगी बल्कि इस साजिश में शामिल आतंकवादियों का भंडाफोड़ करने में भी सहायता मिलेगी।
 
चीन ने याओ जिंग को पाकिस्तान में अपना नया राजदूत नियुक्त किया है। वह अफगानिस्तान में चीन के राजदूत रह चुके हैं। याओ पाकिस्तान में सून वीडोंग का स्थान लेंगे। वीडोंग तीन साल तक पाकिस्तान में चीन के राजदूत रहे और हाल ही में स्वदेश लौट गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here