सीबीएसई परीक्षा से 9 घंटे पहले मिला था लीक्ड पेपर

CBSE PaperLeaks

0
790

शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने 12वीं की परीक्षा की तारीख (25 अप्रैल) का ऐलान कर दिया, लेकिन दसवीं पर उन्होंने स्थिति साफ नहीं की। पर स्वरूप ने कहा है कि अगर जरुरत हुई तो दसवीं की गणित की परीक्षा सिर्फ़ दिल्ली और हरियाणा में दोबारा ली जाएगी।

संवाददाता, नई दिल्ली। सीबीएसई को 10वीं के मैथ्स परीक्षा से करीब 9 घंटे पहले ही लीक्ड पेपर की कॉपी ईमेल पर मिल गई थी इसके बावजूद पेपर रद्द नहीं करने के सीबीएसई के कदम पर स्वरूप ने सफाई दी कि इसके लिए सीबीएसई के पास पर्याप्त समय नहीं था यह जानकारी शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने शुक्रवार को दी

अनिल स्वरूप ने 12वीं की परीक्षा की तारीख (25 अप्रैल) का ऐलान कर दिया, लेकिन दसवीं पर उन्होंने स्थिति साफ नहीं की। पर स्वरूप ने कहा है कि अगर जरुरत हुई तो दसवीं की गणित की परीक्षा सिर्फ़ दिल्ली और हरियाणा में दोबारा ली जाएगी। दसवीं की गणित की परीक्षा का प्रश्न पत्र भी लीक हो गया था

इस बीच बीएसई परीक्षा में पेपर लीक होने और दो विषयों की परीक्षा दोबारा कराए जाने के बोर्ड के फैसले पर छात्र सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। पहले से ही सड़कों पर उतरे छात्रों ने उच्चतम न्यायलय से सीबीएसई के दोबारा परीक्षा कराने के फैसले को रद्द करने की मांग की है। केरल के शहर कोचिन के छात्र रोहन मैथ्यू ने सुप्रीम कोर्ट में मामले को लेकर याचिका दायर की है।

उधर परीक्षा रद्द होने से बच्चों के साथ अभिभावक  भी परेशान हैं। पानीपत में बारहवीं क्लास की छात्रा नीलिमा कहती है, “कुछ बच्चों के गलत काम के चलते सभी छात्रों को मुश्किल हो रही है”। वो कहती है कि उनका पेपर बहुत अच्छा हुआ था लेकिन उनको फिर से परीक्षा देने मे कोई ऐतराज नहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here