विशेष राज्‍य की डिमांड: बिहार में ट्रेनें रोकीं पप्पू यादव ने

0
727
यह आंदोलन बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग तथा गिरती कानून-व्‍यवस्‍था व छात्रों के भविष्‍य से खिलवाड़ के खिलाफ था:  पप्‍पू यादव 
photo from the facebook wall of Pappu Yadav, Loksabha MP.

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) ने आज विशेष राज्‍य का दर्जा की मांग और परीक्षाओं में हो रही धांधली के खिलाफ बिहार में रेल चक्‍का जाम किया और ट्रेनों का परिचालन बाधित किया गया। सांसद पप्‍पू यादव भी राजेंद्र नगर स्‍टेशन पर रेल चक्‍का जाम आंदोलन में शामिल हुए।

जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्‍पू यादव ने बताया कि यह आंदोलन बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग तथा गिरती कानून-व्‍यवस्‍था व छात्रों के भविष्‍य से खिलवाड़ के खिलाफ था।
 
जन अधिकार कार्यकर्ताओं ने पटना के बाढ़ में रेल परिचालन ठप कर दिया। डाउन लाइन पर अमृतसर-हावड़ा मेल को घंटों रोका। रेल पटरी को जाम किए कार्यकर्ताओं ने इसके बाद पटना आने वाली गरीब रथ एक्‍सप्रेस को भी रोक दिया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने फतुहा में भी ट्रेन को रोका।
 
पश्चिम चंपारण के रामनगर में जाप कार्यकर्ताओं ने हरिनगर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया। सीतामढ़ी में डाउन पैसेंजर ट्रेन के समक्ष प्रदर्शन कर 10 मिनट तक इसका परिचालन बाधित किया। बेतिया रेलवे स्टेशन व दरभंगा जंक्शन पर सप्तक्रांति सुपरफास्ट तथा स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को रोककर सरकार के खिलाफ नारे लगाए।
 
वहीं, समस्तीपुर में जाप कार्यकर्ताओं के आंदोलन का उग्र रूप दिखा। उन्होंने जंक्शन के पश्चिमी यार्ड में समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड पर रेल चक्का जाम कर दिया। जिससे शंटिंग कर रही सवारी गाड़ी और मालगाड़ी का परिचालन बाधित हुआ।
 
इस दौरान हमने पत्रकारों से चर्चा में पप्‍पू यादव ने कहा कि बिहार के बंटे 18 वर्ष हो गये, लेकिन न तो विशेष राज्‍य का दर्जा मिला और न विशेष पैकज ही आज तक मिल सका है। इसका खामियाजा प्रदेश की 11 करोड़ लोगों को भुगतना करना पड़ रहा है।
 
 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here