श्रीनगर में संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या

0
494

मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती मीडिया से बात करते हुए रो पड़ीं

अज्ञात हमलावरों ने शुजात बुखारी के कार्यालय के बाहर उनपर हमला किया. यह हमला उस समय हुआ जब वह अपने दफ्तर से इफ्तार पार्टी के लिए निकल रहे थे

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की गुरुवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। ये हमला श्रीनगर में उनके ऑफिस के बाहर हुआ। पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि बुखारी श्रीनगर के प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे कि तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर दिया।

अज्ञात हमलावरों ने शुजात बुखारी के कार्यालय के बाहर उनपर हमला किया. यह हमला उस समय हुआ जब वह अपने दफ्तर से इफ्तार पार्टी के लिए निकल रहे थे। पुलिस ने बताया कि हमले में एक अन्य पुलिसकर्मी तथा एक आम नागरिक भी घायल हो गया है।

शुजात बुखारी पर साल 2000 में भी हमला हुआ था और तब से उन्हें पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी. कश्मीर में शांति बहाल करने को लेकर शुजात बुखारी लंबे समय से सक्रिय रहे थे.

पत्रकार की मौत के बाद जम्मू-कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती अस्पताल पहुंची और मीडिया से बात करते हुए रो पड़ीं। मुफ्ती और पूर्व मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुला ने जम्मू-कश्मीर के जाने-माने पत्रकार बुखारी की मौत पर शोक व्‍यक्‍त किया है। इन दोनों के अलावा देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी समेत अन्‍य बड़ी राजनीति हस्तियों ने भी इस आतंकी हमले की निंदा की है।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह बुखारी के ‘आकस्मिक निधन’ की खबर सुनकर स्तब्ध और दुखी हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आतंकवाद की बुराई ने ईद की पूर्व संध्या पर अपना घिनौना चेहरा दिखाया है। मैं बर्बर हिंसा के कृत्य की कड़ी निन्दा करती हूं और ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि उनकी (बुखारी) आत्मा को शांति मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here