राज्यों को केंद्र से इस साल मिलेंगे 11 लाख करोड़ रुपए: मोदी

0
525

नीति आयोग की बैठक में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- राज्यों को इस वित्त वर्ष में केंद्र से मिलेंगे 11 लाख करोड़ रुपए

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रविवार को राष्टपति भवन में नीति आयोग की बैठक हो रही है। दो दिन चलने वाली इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल और कैबिनेट मंत्री हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्यों को इस वित्त वर्ष में केंद्र से मिलेंगे 11 लाख करोड़ रुपए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में रविवार को राष्टपति भवन में नीति आयोग की बैठक हो रही है। दो दिन चलने वाली इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्र शासित प्रदेशों के उप राज्यपाल और कैबिनेट मंत्री हिस्सा ले रहे हैं। इस बैठक में नीति आयोग की गवर्निंग काउन्सिल विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित महत्वपूर्ण नीतियों को लागू करने पर चर्चा कर रही है। प्रधानमंत्री ने बाढ़ प्रभावित राज्यों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

मोदी ने नीति आयोग की बैठक में कहा, राज्यों को इस वित्त वर्ष में केंद्र से 11 लाख करोड़ रुपए मिलेंगे। यह पिछली सरकार के आखिरी साल की तुलना में 6 लाख करोड़ रुपए अधिक हैं। मोदी ने नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में कहा, सरकार के समक्ष वृद्धि दर को दहाई अंक में पहुंचाने की चुनौती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here