फीफा कप से छोड़ देंगे नेमार, चोट से हैं परेशान

0
864
नेमार जब अभ्यास के लिए मैदान में पहुंचे तो उनके साथी खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी। लेकिन दस मिनट बाद हीं उन्हें टीम के एक स्टाफ का सहारा लेकर मैदान से बाहर जाते देखा गया । वे लंगड़ा रहे थे।
 
उदयचंद्र सिंह/ टीवी पत्रकार
Uday Chandra Singh

ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार के चाहनेवालों के लिए बुरी खबर है । नेमार एक बार फिर अपने चोटिल पैर से परेशान हैं । विश्व कप में कोस्टा रिका के खिलाफ नेमार मैच खेल पाएंगे, इस पर भी संदेह के बादल मंडरा रहे हैं ।

 
नेमार मंगलवार को ट्रेनिंग सेशन के लिए मैदान में आए जरुर, लेकिन कुछ हीं मिनटों में उन्हें लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर जाते देखा गया। इससे पहले नेमार सोमवार को भी अभ्यास के लिए मैदान में नहीं दिखे।
 
इससे पहले स्वीटज़रलैंड के खिलाफ मैच में इस स्टार खिलाड़ी को बार बार मैदान में गिराने की कोशिश हुई थी । स्विटज़रलैंड और ब्राज़ील का का यह मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था ष लेकिन इस मैच में नेमार को दस फाउल का सामना करना पड़ा था ।
 
ग्रुप-ई में ब्राज़ील का अगला मुकाबला शुक्रवार को कोस्टा रिका से है और उससे पहले नेमार के फिटनेस को लेकर टीम की चिंताएं बढ़ गई है । नेमार के फिटनेस पर हालांकि पहले से भी सबकी नजरें टिकी थी। विश्व कप से पहले मना जा रहा था कि दुनिया के सबसे महंगे खिलाड़ी नेमार पैर के फ्रैक्चर से पूरी तरह से उबर चुके हैं । इस साल फरवरी में पेरिस सेंट जर्मन के लिए मारशले के खिलाफ खेलते हुए नेमार को चोट लग गई थी । इससाल मार्च में उनके पैर का ऑपरेशन हुआ था । तब से वे 219 मिनट हीं मैदान में रहे हैं। ब्राजील टीम नेमार पर उम्मीद लगाए बैठी है, ऐसे में नेमार का मैदान से बाहर रहना टीम के लिए वर्ल्ड कप के सफर को मुश्किल बना सकता है।
 
पैर के ऑपरेशन के कारण बेशक नेमार पूरे पीएसजी सीजन से बाहर रहे लेकिन एनफील्ड में क्रोएशिया के खिलाफ फ्रेंडली मैच में एकमात्र विजयी गोल कर उसने मैदान में शानदार वापसी की थी । मंगलवार को नेमार जब अभ्यास के लिए मैदान में पहुंचे तो उनके साथी खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी। लेकिन दस मिनट बाद हीं उन्हें टीम के एक स्टाफ का सहारा लेकर मैदान से बाहर जाते देखा गया । वे लंगड़ा रहे थे ।
 
रविवार को जिस तरह स्विटज़रलैंड के किलाड़ियों ने नेमार को बार बार गिराने की कोशिश की, उसे लेकर स्विटज़रलैंड की आलोचना भी हुई,लेकिन टीम के कोच व्लादिमीर पेटकोविच ने कहा कि उनके खिलाड़ियों ने जानबूझकर नेमार को गिराने की कोई कोशिश नहीं की । उन्होंने अच्छे खेल के लिए अपने किलाडियों की प्रशंसा जरूर की ।
 
अपने कोच का समर्थन करते हुए स्विटरलैंड के स्टार खिलाड़ी स्टीफन ने कहा-नेमार के साथ खेलना वाकई मुश्किल भर है । वो हर बार गिरता था और बार बार रेफरी की सीटी बज उठती थी । हमें डर सता रहा था कि रैफरी हमारे खिलाफ कोई गलत फैसला न सुना दे ।
 
नेमार ब्रज़ील के लिए सबसे अधिक गोल दागने वाले रोमारियो के बराबर आ चुके हैं । उनके नाम 55 अंतर्राष्ट्रीय गोल है। उनसे आगे सिर्फ पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं जिनके नाम 62 गोल है और पेले हैं जिनके नाम 77 गोल हैं।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here