मंदसौर में मासूम बच्ची के साथ रेप, दिल्ली में जबरदस्त प्रदर्शन

0
606

प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली में शिवराज सरकार से मांग की कि बलात्कार के आरोपी को पॉक्सो एक्ट के तहत सजा दी जाए

नई दिल्ली: मंदसौर जिले में 7 साल की मासूम बच्ची के साथ हुए सामूहिक बलात्कार की घटना पर देेश भर मेंं जबरदस्त गुस्सा है. मध्य प्रदेश की इस घिनौनी घटना के खिलाफ शनिवार 30 जून को एआईएमएसएस, एआईडीएसओ और एआईडीवाईओ की दिल्ली राज्य कमेटियों ने यहाँ मध्यप्रदेश भवन पर एक विरोध् प्रदर्शन किया जिसमें दिल्ली के तमाम  इलाकों से आए छात्राओं, नौजवान और महिलाओं ने हिस्सा लिया।
प्रदर्शनकारियों ने शिवराज सरकार से मांग की कि बलात्कार के आरोपी को पॉक्सो एक्ट 2018 के तहत सजा दी जाए और मध्य प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों पर बढ़ते अपराध के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाए जाएं। प्रदर्शनकारियों ने प्रदेश में शराबखोरी व अश्लीलता के प्रचार-प्रसार पर रोक लगाने की भी मांग की।
प्रदर्शन के दौरान हुई सभा को ए.आई.एम.एस.एस., ए.आई.डी.एस.ओ. और ए.आई.डी.वाई.ओ. के दिल्ली प्रदेश के नेताओं ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि ये बहुत ही शर्मनाक और दिल दहला देने वाली घटना है जिसमें 7 साल की एक मासूम बच्चे के साथ इस कदर हैवानियत की कई उसे सोचकर भी रूह काँप उठती है। ‘बेटी-बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ और ‘बहुत हुआ नारी पर वार अबकी बार भाजपा सरकार’ का नारा लगाकर सत्तासीन हुई भाजपा सरकार के द्वारा शासित प्रदेशों में आज महिलाओं और
बच्चियों के साथ होने वाले अपरा तीव्र गति से बढ़ रहे हैं। लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार और राज्य सरकारें एक तरपफ दावा कर रही है कि वो महिलाओं पर बढ़ते अपराधें के प्रति कापफी गंभीर है और अपराधें को रोकने के प्रयास कर रही है वहीं दूसरी तरफ हम देख रहे हैं कि शराबखोरी और अश्लीलता को बढ़ावा दिया जा रहा है। शराबखोरी को रोकने और अश्लीलता के प्रचार-प्रसार को रोकने के लिए सरकार कोई भी कदम नहीं उठा रही है जो कि महिलाओं और बच्चियों पर बढ़ते अपराधें को रोकने में मुख्य भूमिका निभाते हैं। इसके अलावा अपराध्यिों को राजनैतिक संरक्षण दिया जा रहा है जिसके कारण अपराध्ी निर्भय होकर घूमते हैं तथा किसी भी अपराध् को अंजाम देने से नहीं चूकते हैं।
वक्ताओं ने इस बात पर अत्यंत रोष और चिंता व्यक्त की कि ऐसे समय में जब भारत पूरे विश्व में महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश बन गया है तब भी हमारे देश के माननीय प्रधनमंत्राी चुप हैं। वक्ताओं ने महिलाओं और बच्चियों पर बढ़ रहे अपराध के खिलापफ सख्त से सख्त कदम उठाने की अपील की तथा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्राी श्री शिवराज सिंह चौहान से मंदसौर में बलात्कार काण्ड के आरोपी को जल्द से जल्द उदाहरणमूलक सजा देने की मांग की। desh 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here