गरीब रथ ट्रेनों का किराया बढाने की तैयारी

0
810

गरीब रथ एक्सप्रेस के टिकट के दाम में ही बेडरोल का किराया जल्द ही जोड़ा जा सकता है। रेलवे, एक दशक पहले तय हुए बेडरोल के 25 रुपये के किराये को भी बढ़ाने पर विचार कर रहा है, जिससे किराये में अच्छी वृद्धि हो सकती है।

नई दिल्‍ली: भारतीय रेलवे की ‘गरीब रथ एक्सप्रेस’ आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। यह आम आदमी के लिए सस्ते किराये की सुविधा के साथ शुरू की गई एसी ट्रेन है। लेकिन सरकार छह महीने में इसका किराया बढा सकती है। रेलवे बोर्ड किराया बढाने के पीछे बढ़ते खर्च को जिम्‍मेदार ठहरा रहा है। अगर आप गरीब रथ में यात्रा करते हैं, तो बढ़े हुए किराए से आपका बजट बिगड़ सकता है।
 
रेलवे सूत्रों के मुताबिक, गरीब रथ एक्सप्रेस के टिकट के दाम में ही बेडरोल का किराया जल्द ही जोड़ा जा सकता है। रेलवे, एक दशक पहले तय हुए बेडरोल के 25 रुपये के किराये को भी बढ़ाने पर विचार कर रहा है, जिससे किराये में अच्छी वृद्धि हो सकती है। बीते छह महीने के भीतर ये कदम उठाया जा सकता है। 
उन्होंने कहा कि कपड़े के रखरखाव की लागत में बढ़ावा होने के कारण दूसरी ट्रेनों का भी किराया बढ सकता है। गरीब रथ ट्रेनों की तरह दूसरी ट्रेनों में भी बेडरोल के किराये में एक दशक में कोई इजाफा नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here