‘अटल नगर’ नया रायपुर का नाम: वर्ल्‍ड क्‍लास सिटी

0
1012

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन किए जाने के तत्काल बाद राजस्थान के एक गांव का नाम भी बदला गया

रायपुर: पूर्व पीएम  स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री ने रमन सिंह इस बात का ऐलान किया कि  नया रायपुर की पहचान अब अटल नगर के रूप में होगी. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की राजधानी नया रायपुर में बनना प्रस्तावित हैं.

साल के अंत में चार राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों में विभिन्न जगहों के नाम बदलने का दौर जारी है। मौजूदा मामले में छत्तीसगढ़ की प्रस्तावित नई राजधानी ‘नया रायपुर’ का नाम बदलकर अटलनगर कर दिया गया है।
मंगलवार को मुख्यमंत्री ने रमन सिंह इस बात का एलान करते हुए कहा कि अब नया रायपुर की पहचान अब अटल नगर के रुप में होगी। माना जा रह है कि उन्होंने ऐसा पूर्व स्वर्गीय प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए किया है।
 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्टेशन किए जाने के तत्काल बाद राजस्थान के एक गांव का नाम भी बदला गया। बीती 7 अगस्त को बाड़मेर जिले में स्थित मियां का बाड़ा गांव का नाम बदलकर महेश नगर कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here