UP: विधान परिषद चेयरमैन के बेटे की संदिग्ध मौत, हत्या में मां गिरफ्तार

0
555

घटना के दौरान सभापति रमेश यादव शहर से बाहर थे

उप्र विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने दो शादियां की हैं, पहली पत्नी प्रेमा  है जो एटा में रहती हैं, उनका बेटा आशीष  पूर्व में एटा सदर से विधायक भी रह चुका है, दूसरी पत्नी मीरा हैं जो राजधानी में अपने दो बेटों अभिषेक यादव व छोटे बेटे अभिजीत यादव उर्फ विक्की रहती हैं
लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत यादव उर्फ विवेक (22) की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। वह अपनी मां मीरा यादव और भाई के साथ दारुलशफा के सरकारी आवास में रहता था। अभिजित का शव दारुल शफा के डी ब्लॉक स्थित कमरा नंबर 28 में पाया गया। कमरे में मां और भाई भी मौजूद थे। परिवार का का दावा है कि रात में सोते वक्त अभिजीत के सीने में तेज दर्द था। इसके बाद वह सो गया और सुबह वह बिस्तर पर मृत पाया गया। पुलिस ने मौत को संदिग्ध बताया है।
हत्या का आरोप मां मीरा यादव पर लग रहा है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मां को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी मां ने अपने पति रमेश यादव पर ही हत्या का आरोप लगाया है। आरोपी मां ने बताया कि मृतक अभिजीत नशे की हालात में घर में मारपीट और हंगामा किया करता था, मौत से पहले भी उसने मां से मारपीट की थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जाहिर करते हुए मृतक की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। साथ ही उन्होंने शोक संतप्त परिजन के प्रति संवेदना भी प्रकट की।
रमेश यादव की दो शादियां
 
विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी प्रेमा देवी है जो एटा जिले में रहती हैं. उनका बेटा आशीष यादव पूर्व में एटा सदर से विधायक भी रह चुका है। दूसरी पत्नी मीरा यादव हैं जो राजधानी के दारुल शफा स्थित बी ब्लाक के कमरा नंबर 137 में अपने दो बेटों अभिषेक यादव उर्फ लक्की व छोटे बेटे विवेक यादव उर्फ अभिजीत यादव उर्फ विक्की रहती हैं।
 
रविवार सुबह विवेक उर्फ अभिजीत अपने बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ा मिला। परिजनों का कहना है कि विवेक शनिवार रात करीब 11 बजे घर आया था। तब उसने सीने में दर्द की जानकारी मां को दी थी। मां ने सीने में मालिश कर उसे सुला दिया था। सुबह जब काफी देर तक अभिजीत नहीं उठा तो मां उसे उठाने पहुंची। शरीर में कोई हरकत न होती देख भाई को भी बुलाया। भाई ने विवेक की नब्ज जांची तो पता चला उसकी मौत हो चुकी थी। रविवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि अभिजीत की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है। इस सूचना पर हजरतगंज पुलिस और अन्य अधिकारी दारुल शफा पहुंचे। इस दौरान सभापति रमेश यादव शहर से बाहर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here