अचानक दिल्ली में 300% तक महंगा हुआ विमान का किराया

0
897

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे 13 दिन के लिए बंद किया गया है। यहां तीन हवाई पट्टियां हैं। एक हवाई पट्टी के बंद होने से हवाई अड्डे पर रोजाना 50 उड़ानो का डिपार्चर और इतने का ही अराइवल घट गया है।

नई दिल्ली: दिल्ली से उड़ान भरने और यहां आने वाले यात्रियों को अपनी जेब अधिक ढीली करनी पड रही है। एक ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट का दावा है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन में से एक हवाई पट्टी को मरम्मत की वजह से बंद किए जाने से सप्ताहांत में विमान किरायों में 80 से 300% तक बढ़ोतरी हो गई। आपको बता दें कि सामान्य दिनों में दिल्ली से मुंबई का किराया 5,000 रुपये होता है. वहीं, अब ये बढ़कर 15,000 रुपये हो गया है। तीन में से एक हवाई पट्टी के बंद होने की वजह से अगले एक सप्ताह के दौरान दिल्ली से बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई का भी किराया बढ़ा है।
 
दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) ने इससे पहले इसी महीने घोषणा की थी कि तीन में से एक रनवे को मरम्मत कार्य के लिए 15 नवंबर से 13 दिन के लिए बंद रखा जाएगा। एयरलाइन कंपनियों से कहा गया था कि वे इसी के अनुरूप अपनी उड़ान सारिणी में भी बदलाव करें।
 
इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे 13 दिन के लिए बंद किया गया है। इसका परिचालन डायल करती है। इंदिरा गांधी हवाई अड्डा देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। यहां तीन हवाई पट्टियां हैं। एक हवाई पट्टी के बंद होने से हवाई अड्डे पर रोजाना 50 उड़ानो का डिपार्चर और इतने का ही अराइवल घट गया है।
 
सामान्य दिनों में दिल्ली से मुंबई की टिकट के लिए 5,000 रुपये खर्च करने होते है. वहीं, अब किराया 15,000 रुपये हो गया है. वहीं, दिल्ली से बेंगलुरु का किराया सामान्य दिनों में 6,000 रुपये है. जो कि बढ़कर अब 11,000 रुपये हो गया है.
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here