IAS बी चंद्रकला के घर CBI का छापा, दिल्ली-यूपी में 12 जगहों पर दबिश

0
17

अखिलेश यादव की सरकार में बी.चन्द्रकला आईएएस बी.चन्द्रकला की पोस्टिंग हमीरपुर में जिलाधिकारी के पद पर थी। आरोप है कि इस आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद इस जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था 

लखनऊ : यूपी की तेज तर्रार आइएएस अधिकारी बी चंद्रकला के आवास पर शनिवार सुबह सीबीआई ने लखनऊ में छापा मारा। हालांकि उस वक्त चंद्रकला अपने आवास पर मौजूद नहीं थी। हमीरपुर में हुए अवैध खनन के मामले में सीबीआई ने तत्कालीन डीएम बी.चन्द्रकला के लखनऊ आवास पर छापा मारा। टीम ने घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। सफायर अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 101 में सीबीआई की कार्रवाई जारी है।
 
सीबीआई की एक टीम हमीरपुर में भी छापेमारी कर रही है। जहां टीम ने 2 बड़े मौरंग व्यवसायियों के घरों में दबिश दी है। बताया जा रहा है कि रमेश मिश्रा और सत्यदेव दीक्षित़ शहर के बड़े मौरंग व्यापारी है। इस दौरान टीम ने बेड और सोफे को खोलकर जांच की जा रही है। 
 
बता दें कि अखिलेश यादव की सरकार में बी.चन्द्रकला आईएएस बी.चन्द्रकला की पोस्टिंग पहली बार हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। आरोप है कि इस आईएएस ने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन बी.चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।
चंद्रकला को अपने संघर्ष में परिवार से पूरा सहयोग मिला। उन्होंने सिविल सर्विस एग्जाम में 409वीं रैंक हासिल की थी। चंद्रकला एक बेटी की मां हैं। उनके पति रामौलू बतौर डिप्टी एग्जिक्यूटिव इंजीनियर हैं। वे Lower Manair Dam (LMD) पर श्रीरामसागर प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here