JEE मेंस में इंदौर का ध्रुव अरोरा टॉप, 100% अंक हासिल

0
486

ध्रुव अपनी सफलता पर खुश हैं। वे कहते हैं कि कड़ी मेहनत के कारण ही उन्हें सफलता मिली। परिवार का सहयोग और टीचर्स के मार्गदर्शन से वे आगे बढ़े।

पटना: इंदौर के ध्रुव अरोरा ने JEE मेंस में किया टॉप, 100 फीसदी अंक हासिल किया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने IIT जेईई-मेन्स एग्जाम 2019 का रिजल्ट शनिवार शाम को जारी किया। इसके साथ ही एनटीए ने जेईई-मेन्स के टॉपरों के के नंबर भी जारी किए हैं।
टॉप रैंक होल्डर की बात करे तो मध्य प्रदेश के छात्र ध्रुव अरोरा (Dhruv Arora) ने बाजी मारी है। ध्रुव को जेईई-मेन्स में 100 फीसदी नंबर मिले हैं। मध्य प्रदेश के छात्र ध्रुव अरोरा ने इस बार ज्वाइंट इंजीनियरिंग एक्जाम JEE मेंस में 100 फीसदी अंक के साथ टॉप किया है।
मध्य प्रदेश के छात्र ध्रुव अरोरा ने इस बार ज्वाइंट इंजीनियरिंग एक्जाम JEE मेंस में टॉप किया है। वे इंदौर के रहने वाले हैं। ध्रुव ने परीक्षा में 100 फीसदी अंक हासिल किए। मुख्यमंत्री कमलनाथ और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर ध्रुव को बधाई दी है।
 
ध्रुव अपनी सफलता पर खुश हैं। वे कहते हैं कि कड़ी मेहनत के कारण ही उन्हें सफलता मिली। परिवार का सहयोग और टीचर्स के मार्गदर्शन से वे आगे बढ़े। ध्रुव ने न्यूज18 से कहा कि अगर कड़ी मेहनत की जाए तो सफलता ज़रूर मिलती है. लेकिन मेहनत खुद ही करना होती है। किसी के कहने से मेहनत नहीं की जा सकती है। इसकी प्रेरणा खुद से मिलती है।
 
ध्रुव की इच्छा रिसर्च के क्षेत्र में आगे बढ़ने की है. ध्रुव की मां नहीं हैं और उनके पिता फार्मास्यूटिकल कंपनी में अफसर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here