पंजाब में ड्रग तस्करों को मौत की सजा की सिफारिश

0
372

मादक पदार्थ से पंजाब और कई अन्य स्थानों पर युवकों की जिंदगी नष्ट हो रही है इस लिए सरकार ने ड्रग तस्करों को फांसी की सजा देने का प्रस्ताव तैयार किया है

चंडीगढ़ : पंजाब में नशे की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सरकार ने बड़ा फैसला किया है। इस सख्त फैसले का ऐलान भी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि वे पंजाब को नशामुक्त राज्य बनाने के अपने संकल्प पर अडिग हैं। इसके लिए उनकी सरकार ने ड्रग तस्करों को फांसी की सजा देने का प्रस्ताव तैयार किया है।
राज्य में मादक पदार्थ के ओवरडोज से मौत की घटनाएं कथित रुप से बढ़ने को लेकर आलोचना से घिरे पंजाब मंत्रिमंडल ने सोमवार को केंद्र को मादक पदार्थों के तस्करों के लिए मौत की सजा देने की सिफारिश करने का फैसला किया। इस कदम का लक्ष्य है कि यह सजा इस जघन्य अपराध के लिए प्रतिरोध का काम करेगी। मादक पदार्थ से पंजाब और कई अन्य स्थानों पर युवकों की जिंदगी नष्ट हो रही है।
सरकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक में केंद्र को औपचारिक रूप से यह सिफारिश करने का फैसला किया गया। आप और शिअद समेत विपक्षी दल 15 महीने पुरानी अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली सरकार की आलोचना कर रहे हैं कि विधानसभा चुनाव से पहले चार हफ्ते में इस समस्या का निदान करने का वादा करने वाली यह सरकार इस बुराई को रोकने में विफल रही है।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here