मोतिहारी ने कोरोना को हराया, एक भी केस नहीं

0
917
मोतिहारी के ज्ञान बाबू चौक, मिसकॉट, रमना और मेन रोड को सेनिटाइज करने का अभियान चलाया

ग्रीन एंड क्लीन संस्था ने मोतिहारी के ज्ञान बाबू चौक, मिसकॉट, रमना और मेन रोड को सेनिटाइज करने का अभियान चलाया। इस अभियान में 25- 25 लोगों की टोली मुंह पर मास्क और और हाथों में ग्लब्स लगाए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया

ओम वर्मा/मोतिहारी, बिहार
लॉकडाउन के साथ-साथ जागरूकता से ही कोरोना को हराया जा सकता है, इसी मंत्र को लेकर बिहार का राजनीतिक हब कहे जाने वाले मोतिहारी में सामाजिक संस्थाओं ने अपनी गतिविधि बढ़ा दी है। इसका परिणाम यह निकला है कि मोतिहारी में अब तक एक भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज नहीं निकला। 
ग्रीन एंड क्लीन संस्था ने मोतिहारी में सेनिटाइज करने का अभियान चलाया

सोमवार को ग्रीन एंड क्लीन संस्था ने मोतिहारी के ज्ञान बाबू चौक, मिसकॉट, रमना और मेन रोड को सेनिटाइज करने का अभियान चलाया। इस अभियान में 25- 25 लोगों की टोली मुंह पर मास्क और और हाथों में ग्लब्स लगाए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और शहर के काफी बड़े हिस्से को सेनिटाइज किया। यह संस्था प्रतिदिन इस कार्य में लगी हुई है. यह समूह शहर के अलग-अलग मोहल्लों और गलियों के सामाजिक लोगों से मिलकर बनाया गया है. ये स्वेच्छा से श्रमदान दे रहे हैं। 

ग्रीन एंड क्लीन संस्था के पदाधिकारी व मोतिहारी नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड संख्या 2 के पार्षद अमरेंद्र सिंह ने बताया कि युवाओं की टोली प्रतिदिन सुबह 6:30 बजे से मोहल्लों और सड़कों पर सेनिटाइजर और ब्लीचिंग पाउडर की बोरी लेकर निकलती है। टीम के सदस्य प्रत्येक दरवाजे पर जाते हैं। एक सदस्य सेनिटाइजर का छिड़काव करता है. यह सेनिटाइजर हर्बल है। इसमें किसी भी प्रकार के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। वहीं टीम का दूसरा साथी ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करता है। 
वह कहते हैं कि मोतिहारी के लोग जागरूक हैं और लॉकडाउन का पूरा पालन कर रहे हैं. इससे कोरोना के खिलाफ चल रही हमारी लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है। यही वजह है कि जिले में अब तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here