अमेरिका की नीदरलैंड्स पर पहली जीत

0
202

अमेरिका ने एक इंटरनैशनल फ्रेंडली फुटबॉल मैच में अप्रत्याशित खेल का प्रदर्शन करते हुए आखिरी क्षणों में दो गोल कर नीदरलैंड्स को 4-3 से हरा दिया। अमेरिका के हाथों नीदरलैंड्स की यह पहली हार है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार शुक्रवार को हुए इस मैच में अमेरिका को पहला बड़ा मौका पहले हाफ में मिला लेकिन कप्तान माइकल ब्रैडले गेंद को गोलपोस्ट पर मार बैठे। गेंद के टकरा कर वापस आने के बाद फाबियन जानसन ने भी यही गलती की।

मैच का पहला गोल नीदरलैंड्स के क्लास-जान हुंटेलार ने 27वें मिनट में दागा। इसके छह मिनट बाद ही हालांकि ग्यासी जार्डेस ने गोल कर अमेरिका को बराबरी दिला दी। पहला हाफ के 1-1 से बराबरी पर समाप्त होने के बाद हुंटेलार ने एक बार फिर 49वें मिनट में मेजबान टीम के लिए दूसरा गोल किया। मैच के 55वें मिनट में हुंटेलार के पास पर मेंमफिस डिपे ने गोल कर नीदरलैंड्स को 3-1 से आगे कर दिया।

इसके बाद अमेरिका की ओर से 70वें मिनट में जॉन ब्रुक्स और 89वें मिनट में डेनियल विलियम्स ने गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया। अमेरिका की ओर से निर्णायक गोल इंजूरी टाइम में बॉबी वुड ने दागा। नीदरलैंड्स के साथ पांच मुकाबलों में अमेरिका की यह पहली जीत है।