मनरेगा पर पीएम मोदी पर बरसे राहुल

0
191

rahul-gandhi

सरकार द्वारा मनरेगा की प्रशंसा करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार द्वारा संप्रग सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मनरेगा की सराहना करना मोदी की ‘राजनीतिक बुद्धिमता’ का जीता जागता उदाहरण है। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार ने कभी संप्रग के रोजगार गारंटी योजना को ‘कांग्रेस की विफलता का स्मारक’ बताया था और अब उसे इस योजना की सफलता की बात स्वीकार करने को मजबूर होना पड़ा है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, मनरेगा को ‘कांग्रेस की विफलता का जीता जागता उदाहरण’ बताने के बाद अब सरकार इसकी प्रशंसा कर रही है और इसे राष्ट्रीय गर्व एवं उत्सव का विषय बता रही है। यह मोदीजी की राजनीतिक बुद्धिमता का जीता जागता उदाहरण है।राहुल गांधी की यह टिप्पणी पिछले साल बजट सत्र के दौरान पूर्ववर्ती संप्रग सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना के बारे में प्रधानमंत्री की तल्ख टिप्पणी के आलोक में सामने आई है।

मोदी ने पिछले साल बजट सत्र के दौरान लोकसभा में कहा था कि क्या आप सोचते हैं कि मैं इस योजना को बंद कर दूंगा। मेरी राजनीतिक बुद्धिमता ऐसा करने की इजाज़त नहीं देती। यह गरीबी से निपटने के लिए आपके 60 वषरे की प्रयासों की विफलता का जीता जागता स्मारक है। हम इसे गाजे बाजे के साथ जारी रखेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने भी इस विषय पर प्रधानमंत्री पर चुटकी ली। पटेल ने ट्वीट किया कि मनरेगा ने यह दिखाया है कि सरकार कैसे रोजगार सृजित कर सकती हैं, जब निजी क्षेत्र ऐसा नहीं कर सकते।