यूपी इलेक्शन जीतना चाहते है मोदी

0
262

NARENDRA-MODI-AMIT-SHAH-570

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनवरी में दो बार यूपी आये, सौगात भी दीं. अब पीएम 22 फरवरी को पश्चिमी यूपी का दौरा करेंगे. जबकि पार्टी अध्यक्ष पद संभालने के बाद अमित शाह भी 24 फरवरी से दो दिन का यूपी का दौरा करेंगे.गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गत माह नोएडा के सेक्टर-120 में आये थे और उन्होंने दिल्ली-मेरठ फोरलेन का तोहफा दिया था. इसी महीने पीएम मोदी वाराणसी से लेकर लखनऊ तक का एक दिनी तूफानी दौरा किया. अब 22 फरवरी को वह किसानों के हक में केन्द्र सरकार के उठाये गये कदमों को बताएंगे.

पार्टी की योजना पीएम मोदी की यूपी में अब हर महीने एक सभा कराने की है. पीएम मोदी के साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी तकरीबन एक वर्ष बाद यूपी आ रहे हैं. शाह का दौरा राजनीतिक लिहाज से अहम है. एक दिन में वह दो जिलों बहराइच व बलरामपुर में जनसभाएं करेंगे.

शाह पहले 22 को ही यूपी के तीन दिनी दौरे पर आने वाले थे, लेकिन बाद में मोदी की किसान रैली के चलते अब वह 24 को यहां आएंगे और लखनऊ में प्रवास के दैरान पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदेश की नब्ज टटोलेंगे. शाह 24 को बहराइच में भर राजा सुहैलदेव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. पिछले वर्ष राजा सुहैलदेव जयंती पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने भागीदारी की थी.

बहराइच में शाह के साथ सांसद सावित्री बाई फुले भी होंगी. समझा जाता है कि राजा सुहैलदेव ने सतरिख में मोहम्मद गजनी के भांजे सालार गजनी को मार गिराया था. दलित राजा होने के साथ ही विदेशी आक्रांता के खिलाफ लड़ाई में सुहैलदेव के योगदान को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भर समाज के साथ ही राजभर समाज को बताकर जोड़ेंगे. इसके बाद शाह बलरामपुर में पार्टी के कार्यालय के लिए भूमि पूजन और जनसभा करेंगे. दोनों जनसभाओं के बाद शाम को वह लखनऊ लौटेंगे और पार्टी के सूबाई नेताओं के साथ बैठक करेंगे. 

स्मरण रहे कि पीएम मोदी लखनऊ दौरे में बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा पर जाकर पहले ही इस वर्ग में पैठ बनाने के संकेत दे चुके हैं और अब अमित शाह का राजा सुहैलदेव की प्रतिमा का अनावरण इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक का कहना है कि महापुरुषों को वोट बैंक के नजरिये से नहीं देखना चाहिए.