नेपाल में छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त में 2 की मौत

0
254

nepal-plane-crash-story-top

नेपाल में शुक्रवार को एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में विमान के दोनों पायलट मारे गए.देश में तीन दिन के भीतर हुआ यह दूसरा विमान हादसा है.विमान एयर कसथमंडप का था और यह कालीकोट जिले के चिलखाया में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. विमान ने नेपालगंज से दिन में 12.16 बजे उड़ान भरी थी और यह जुमला जा रहा था.
    
विमान में 11 लोग सवार थे. शुरूआती जानकारी के अनुसार विमान में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी और चालक दल के सदस्यों ने इसे पहाड़ के निकट खेत में उतारने का प्रयास किया.अधिकारियों ने बताया कि हादसे में कैप्टन दिनेश न्यूपाने और सह-पायलट संतोष राणा की मौत हो गई.नेपाल नागर विमानन प्राधिकरण के सूत्रों ने कहा कि विमान में सवार सभी नौ यात्री सुरक्षित हैं. एक यात्री घायल हुआ है. 

बीते बुधवार को मध्य नेपाल में हुए एक विमान हादसे में 23 लोगों की मौत हुई थी.नेपाल में 1949 में पहला विमान उतरा था और तब से वहां 70 से ज्यादा विमान और होलीकॉप्टर हादसे हो चुके हैं जिनमें 700 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.साल 2012 में बाल कलाकार तरूनी सचदेव और उनकी मां गीता सचदेव उन 15 लोगों में शामिल थी जो एक डोर्नियर विमान हादसे में मारे गए थे. यह हादसा जोमसोम हवाई अड्डे के पास हुआ था.