शादी के बाद ऑफिस में इन चार फैशन की गलतियों से रहें सावधान

0
245
अभी-अभी शादी हुई है। मंगलसूत्र, सिंदूर, चूड़ा, भारी-भरकम साड़ी या सलवार-सूट नई-नवेली दुल्हन के लिए ज़रूरी हैं, लेकिन परेशानी यह है कि आप वर्किंग हैं और इस लुक के साथ ऑफिस जाने में कतरा रही हैं। ऐसे लुक के बारे में सोच रही हैं जो स्मार्ट होने के साथ ही आरामदायक भी हो। आपके साथ भी ऐसा है तो यह 4 स्टाइल टिप्स फायदेमंद साबित होंगे।
ज्यादा शिमर से रहिए दूर
एक समय पर एक ही शिमर पहनिए। ‘शगुन के कपड़े’ के नाम पर दिए गए भारी-भरकम और कढ़ाई वाले कपड़े सूट के कलेक्शन में कुर्ते, ट्राउजर (पायजामा) और चुन्नी को अलग- अलग पहनकर इनके शिमर कंटेंट को बैलेंस करिए। जैसे कुर्ते को किसी और चुन्नी या लेगिंग के साथ पहनिए। ऐसा करने से एक सूट से तीन आउटफिट बन जाएंगे। थोड़ा क्रिएटिव बनिए और इन्हें एक जैसे या कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स के साथ पहनिए। चाहे तो हैवी सूट को सिंपल लेगिंग के साथ पहनिए। चुन्नी लेने की जरूरत ही नहीं है। जैसा फोटो में देखने को मिल रहा है। नई-नई शादी हुई है इसलिए मजेंटा, रेड, ऑरेन्ज, ब्लू, ग्रीन जैसे कलर्स का इस्तेमाल कपड़ों में किया जा सकता है।
कम से कम मेकअप
जब आउटफिट शिमर वाला है तो मेकअप को कम से कम रखिए। शादी के बाद लड़कियां हैवी मेकअप कर लेती हैं। नतीजा यह निकलता है कि ज्यादा मेकअप के कारण पूरा लुक बिगड़ जाता है। इससे बचने के लिए पिंक या पीच शेड्स की लिपस्टिक, हल्का मैरून लिक्विड सिंदूर और ब्लैक काजल लगाइए। चाहें तो कभी-कबार ब्लू, ब्राउन, ग्रे और ग्रीन काजल लगाकर थोड़ा एक्सपेरिमेंट भी किया जा सकता है।
एसेसरीज़ को ऐसे कर सकते हैं बैलेंस
एक शिमरी बैग, शिमरी वॉच और आलिया भट्‌ट की तरह शिमरी हेयर बैंड या क्लिप्स! भले ही नई दुल्हन को फैशन ट्रेंड की कितनी भी जानकारी हो, एसेसरीज़ चुनने में वो अक्सर गलती कर ही जाती है। आप बैग्स, बेल्ट्स और मोजे के कलर्स को बैलेंस करके पहन सकती हैं। घड़ी की बात करें तो ये एक ऐसी एसेसरीज़ है जिसके साथ आप कुछ भी पहनिए, अच्छा ही दिखेगा। ऐसी घड़ियां चुन सकती हैं जो ब्रेसलेट स्टाइल में हो और जिसमें परफेक्ट ब्लिंग हो। क्लिप्स, हेयर बैंड, पिन्स और क्लचर्स को स्पार्कल-फ्री और सोबर रखने से ज्यादा इम्पैक्ट आएगा।
एक ही बार में मत पहनिए सारी ज्वेलरी
एंगेजमेंट रिंग के अलावा कोई एक ज्वेलरी पहनकर जाएं। किसी दिन अपने फेवरेट गोल्ड सेट से सिर्फ इयररिंग्स पहनिए और दूसरे दिन सिर्फ बैंगल्स। एक बात का ध्यान रहे कि अगर आपने एथनिक ड्रेस पहना है तो इसे बिल्कुल सिंपल रखिए। इसके लिए मंगलसूत्र को स्टड इयररिंग्स के साथ भी पहन सकती हैं।