नई शुरुवात के टॉप 10 टिप्स

0
223

ggggपहला प्यार हर किसी के लिए एक ऐसा समय होता है जब उसे काफी कुछ सोचना पड़ता है. अधिकतर चीजों के बारे में उसे पता ही नहीं होता सो दिक्कतें और भी आती चली जाती हैं. लेकिन ऐसा सिर्फ पहले प्यार के समय ही नहीं बल्कि तब भी होता है जब आप किसी नए साथी को अपने प्यार की गलियों में आने का मौका देते हैं. लेकिन नए प्यार को हैंडल करना इतना भी मुश्किल नहीं है. थोड़ा सा दिमाग आपको सारी मुसीबतों से बाहर निकालने के लिए काफी होता है.

आइए नजर डालते हैं नई शुरुवात के टॉप 10 टिप्स पर

नए संबंधों के दौरान अपनी व्‍यक्तित्‍व को रहस्यमय बनाए रखें. अपने नए साथी से एकदम से अपने बारे में सब कुछ न बता दें. बल्कि धीरे-धीरे उसे आपके बारे में जानने का मौका दें.

किसी भी संबंध की शुरूआत झूठ से नहीं होनी चाहिए इसीलिए नए रिश्ते की शुरूआत झूठ से न करें.

आरंभ में अपने साथी को अपनी बातों का विश्वास दिलाएं. वह जो भी अपने बारे में बता रहा है उस पर अविश्वास न जताएं और उसे भरोसा दिलाने की कोशिश करें कि आप उस पर पूरा विश्वास करते हैं. लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि अंधविश्वास करें.

रोमांटिक लाइफ जीने के लिए अपने साथी के साथ अधिक से अधिक समय बिताने की कोशिश करें जिससे आप उसे जान पाएं.

आपस में सामंजस्यपूर्ण संबंध बनाने के लिए दोनों एक-दूसरे की पसंद-नापंसद तलाशने की कोशिश करें. जिसमें पहले एक-दूसरे की अच्छाइयों को जानें.

यदि आपके पार्टनर में कोई बुराई है तो उसे इस बात के लिए बार-बार ताने न दें बल्कि उसकी उस कमजोरी या बुराई को धीरे-धीरे दूर करने की कोशिश करें.

एक-दूसरे की महत्वाकांक्षाओं और सपनों को जानने की कोशिश करें और उन्हें लगातार प्रोत्साहन भी देते रहें.

नए संबंधों में जरूरी हो जाता है कि आप अपने साथी की प्राथमिकताओं को जानें. वह किस चीज पर अधिक ध्यान देता है अपने कॅरियर पर, दोस्तों पर या आपसी रिश्तों पर. उसके लिए जीवन में क्या चीज अहम है.

यदि आपको अपने पार्टनर की कुछ खूबियां अच्छी लगती है तो उन्हें अपनाने की कोशिश करें व साथी की तारीफ करने से भी न चूकें.

शुरूआत में शारीरिक संबंध बनाने की न सोचें. पहले मानसिक और भावनात्मक रूप से अपने साथी से जुड़ें और उसे समझें. इन दस टिप्स को आजमाकर आप न सिर्फ खुशहाल जीवन जी सकते हैं बल्कि एक रोमांटिक लाइफ का मजा भी ले सकते हैं.