बॉयफ्रेंड से झगड़ा हो तो कैसे संभालें आप को

0
248

fightingcoupleजब हमारा किसी से विवाद या झगड़ा होता है तो हम उस रिश्ते के भविष्य के बारे में नहीं सोचते जिससे चीजें गलत होना शुरू होती हैं। बॉयफ्रेंड से झगड़ा होने पर आप कितनी टेंशन में आ जाती है ना। हम आपको बता रहे हैं बॉयफ्रेंड से झगड़ा होने पर अपने आप को कैसे संभालें।

उस जगह से निकल जाना
बॉयफ्रेंड से झगड़े के बाद संभलने का सबसे पहला तरीका है कि आप अलग हट जाएँ। जब झगड़ा होता है तो हम कोई निष्कर्ष नहीं निकाल पाते और उलझ जाते हैं। बेकार में उलझने से अच्छा है कि आप निकल जाएँ। ऐसा करने का सबसे अच्छा आइडिया है कि आप अपने आप को वहाँ से हटा लें। उस जगह से निकल जाएँ जिससे आपका गुस्सा कुछ कम हो जाएगा।

बॉयफ्रेंड की गलतियों की लिस्ट ना बनाएँ
यदि आपने अपने बॉयफ्रेंड की गलतियों की सूची बनाना शुरू कर दिया है तो ऐसा करना बंद कर दें। दूसरे व्यक्ति पर अपना प्रभाव जमाने के लिए हम उसकी गलतियों की लिस्ट बनाना शुरू कर देते हैं जिससे कि झगड़े जैसी स्थिति में उस पर भावनात्मक वार कर सकें यानि उसको इमोशनल ब्लैकमेल कर सकें। लेकिन ध्यान रखें कि एक अच्छे रिश्ते में व्यक्ति पर उंगली उठाना उचित नहीं है। अपने दोस्त पर उंगली उठाना एक अच्छे दोस्त की निशानी नहीं है। थोड़ी देर शांत रहें और अपने दिमाग का इस्तेमाल करें।

लड़ाई जीतने की बजाय दिल जीतें

आप लड़ाई जीतना चाहती हैं या दिल जीतना? पसंद आपकी है। अगर आप दिमाग से काम लेंगी तो आपका रिश्ता टूटने से बच जाएगा। यदि वाद-विवाद कर अपने आपको ऊपर रखने में आपको मजा आता है तो ठीक है लेकिन यदि आप अपने बॉयफ्रेंड का दिल जीतना चाहती हैं तो झगड़ा बंद कर दें।