अंडर19 में ऋषभ पंत का तेज तर्रार अर्धशतक लगाया

0
251

rishabh-pant_pti_m

अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के ओपनर ऋषभ पंत ने अंडर 19 का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए सिर्फ 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया है। अंडर 19 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऋषभ पंत सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऋषभ ने ये कारनामा नेपाल की टीम के खिलाफ करके दिखाया।नेपाल से मिले 170 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने काफी तेज शुरुआत की और पहले 10 ओवर में ही 124/1 रन बना डाले। भारत के ओपनर ऋषभ पंत और कप्तान इशान किशन ने टीम को धुआंधार शुरुआत दी।

दोनों ही बल्लेबाजों ने क्रीज पर आते ही नेपाली गेंदबाजों को पीटना शुरू कर दिया। ऋषभ पंत ने सिर्फ 18 गेंद में ही अपना अर्द्धशतक जड़ दिया। ऋषभ ने इसके बाद भी धुआंधार बल्लेबाजी जारी रखी और वे 24 गेंद में 78 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें तमांग ने बोल्ड किया।इसके बाद कप्तान इशान किशन ने अपने कंधे पर जिम्मेदारी ली और तेजी से अपना अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने सिर्फ 37 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाई।

इससे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ट्रेवन ग्रिफथ के पास था जिन्होंने 19 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। ऋषभ हांलाकि सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड नहीं बना पाए और सिर्फ 24 गेंदों में 78 रन की धुआंधार पारी खेलकर आउट हो गए। इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और 9 चौके लगाए।