हड़ताल पर केजरीवाल बीजेपी पर बरसे

0
217

78519-kejriwal

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने 31 जनवरी तक का वेतन देने का ऐलान कर दिया है. केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी में बहुत बड़ा घोटाला हुआ है. करोड़ों इधर-उधर किए गए हैं. इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिये. आप दिल्ली को साफ करने कोशिश कर रही है तो बीजेपी कूड़ा फैला रही है.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार एमसीडी को 550 करोड़ का लोन देगी. साथ ही केजरीवाल 142 करोड़ का अतिरिक्त फंड भी जारी करेगी. इससे एमसीडी कर्मचारियों की 31 जनवरी तक का वेतन जारी करे.

केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी हड़ताल में बीजेपी वाले राजनीति कर रहे हैं. मैंने इस साल इस मद में दोगुने पैसे दिये. हमने जो पैसे दिये हैं वह कहां गये.केजरीवाल ने कहा कि दिल्‍ली सरकार के खिलाफ साजिश हो रही है. बीजेपी वाले कूड़ा फैला रहे हैं. एमसीडी भ्रष्‍टाचार का अड्डा बन गया है. इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए. कर्मचारियों को अपना परिवार बताते हुए कहा कि आपके हड़ताल से दिल्‍ली में लोगों को काफी दिक्‍कतें हो रही हैं. अस्‍पताल में दिक्‍कत हो रही है. हड़ताल वापस ले लें.

उन्‍होंने कहा बैठक में निर्णय लिया गया है कि दिल्‍ली सरकार 31 जनवरी तक का भुगतान कर देगी. हिसाब लगाया तो पता चला कि कर्मचारियों को वेतन भुगतान करने के लिए कुल 690 करोड़ रुपयों की दरकार होगी. दिल्‍ली सरकार 142 करोड़ रुपये भुगतान करने के लिए तैयार है, केंद्र सरकार बाकी के रुपयों का इंतजाम करे.

इससे पहले केजरीवाल ने ट्‌वीट कर कहा कि हमलोगों ने हड़ताल का समाधान खोजने की कोशिश कर रहे हैं.केजरीवाल ने फंड जारी करने का ऐलान करने के साथ ही हड़ताल कर रहे कर्मचारियों से हड़ताल खत्म करने की अपील की है. दिल्ली में सफाईकर्मियों का हड़ताल बुधवार को आठवें दिन भी जारी है.

बैंगलूरु में नेचुरोपेथी करा रहे केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि उन्होंने इस साल नॉर्थ एमसीडी को साढ़े पांच सौ करोड़ के मुकाबले 900 करोड़ रुप दिए, ईस्ट एमसीडी को साढ़े तीन सौ करोड़ के मुकाबले साढ़े चार सौ करोड़ रु दिए.

इसके बावजूद एमसीडी कर्मचारियों को वेतन न दिया जाना घोटाले की तरफ इशारा करता है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि दिल्ली में महंगे विज्ञापनों से मिलने वाला राजस्व औऱ पार्किंग से आने वाला पैसा बीच में ही डकार लिया जाता है.गौरतलब है कि एमसीडी के सफाईकर्मियों की हड़ताल के कारण दिल्ली में हर जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है. बुधवार को हड़ताल करने वाले कर्मचारियों ने एनएच 24 को जाम कर दिया.