दक्षिण अफ्रीका से दूसरा वनडे जीता इंग्लैंड

0
203

England-beat-South-Africa

इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे में पांच विकेट से हरा पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली.टास जीतकर मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और कप्तान एबी डीविलियर्स (73) ,जे पी डुमिनी (47) और फाफ डु प्लेसिस (46) की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 262 रन चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम की शुरुआत हालांकि अपेक्षाकृत नहीं रही और मा 20 रन के स्कोर पर उसने अपना पहला विकेट जैसन रॉय के रूप में गंवा दिया. जैसन ने 13 गेंदों की अपनी संक्षिप्त पारी में तीन चौकों की मदद से 14 रन बनाये . उन्हें कायले एबोट ने बोल्ड किया.

इसके बाद हेल्स ने अहम भागेदारियां निभाते हुये अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर किया. हेल्स ने जो रूट (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 97 और कप्तान इयोन मोर्गन (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की.हेल्स मात्र एक रन से अपना शतक बनाने से चूक गये . उन्होंने 124 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 99 रन की पारी खेली. उन्हें एबॉट ने विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों टीम के 202 के स्कोर पर कैच कराया.

मैच में कुछ रोमांचक मोड़ जरूर आया लेकिन बटलर (28 गेंद में 48 रन) और मोइन अली (15 गेंद में 21 रन) ने छठे विकेट के लिये मात्र पांच ओवर में 61 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 22 गेंद शेष रहते आसान जीत दिला दी. इंग्लैंड ने निर्धारित लक्ष्य 46.2 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.