फिक्सिंग का आरोप लगाकर मुकरे सुनील देव

0
268

dhoni.jpg12

सुनील देव ने आरोप लगाया है कि साल 2014 में भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में हुआ टेस्ट मैच फिक्स था। उनका कहना है कि टेस्ट कप्तान रहते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में इस मैच को फिक्स किया था। अंग्रेजी अखबार डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील ने कहा कि उन्हें शत प्रतिशत यकीन है कि महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच को फिक्स किया था। देव सन स्टार के वीडियो स्टिंग में महेंद्र सिंह धोनी पर यह आरोप लगाए हैं।

गौरतलब है कि सुनील देव फिलहाल डीडीसीए के सचिव हैं। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील देव ने इस संबंध में बीसीसीआई के तात्कालिक अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन को खत भी लिखा था। बोर्ड ने हालांकि इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की थी। देव का कहना है उन्हें अपने जान का डर था इसलिए उन्होंने इस संबंध में सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहा। 

इसके अलावा अगर वह सार्वजनिक तौर पर यह आरोप लगाते तो कोई भी उनपर भरोसा नहीं करता। भारत-इंग्लैंड के बीच साल 2014 में मैनचेस्टर में हुए चौथे टेस्ट में बारिश हो गई थी। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था। भारतीय टीम ने पहली पारी में 152 रन और दूसरी में 161 रन बनाए थे। वहीं,  इंग्लैंड ने एक ही इनिंग में 367 रन बनाकर मैच एक इनिंग और 54 रन से जीत ली थी। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद सुनील देव अपने किए गए दावों से मुकर गए।