वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया

0
197

west-indies

वेस्टइंडीज ने एक रोमांचक मुकाबले में मेजबान बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका सामना तीन बार के चैंपियन भारत से होगा। वेस्टइंडीज के सामने 227 रन का लक्ष्य था और ऐसे में स्प्रिंगर ने 88 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 62 रन की शानदार पारी खेली। उनके अलावा कप्तान शिमरान हेटमेयर (60) और सलामी बल्लेबाज गिडरोन पोप (38) ने भी उपयोगी योगदान दिया जिससे वेस्टइंडीज 48.4 ओवर में सात विकेट पर 230 रन बनाकर दूसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी जो 14 फरवरी को होगा। 

इससे पहले बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 226 रन पर ऑउट हो गयी थी। उसकी तरफ से कप्तान मेहदी हसन मिराज ने 60 जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन ने 36 और जोएराज शेख ने 35 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिये कीमो पाल ने 20 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि स्प्रिंगर और शेमार होल्डर ने दो-दो विकेट हासिल किये। वेस्टइंडीज ने सहज शुरुआत की लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये जिससे उसके लिये लक्ष्य तक पहुंचना मुश्किल हो गया था। 

बांग्लादेश के लिये सालेह अहमद शावन ने 37 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन और मेहदी हसन मिराज ने दो-दो विकेट हासिल किये लेकिन उनका ऑलराउंड प्रदर्शन आखिर में स्प्रिंगर के प्रयास के आगे बेकार चला गया। अंडर-19 स्तर पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब तक नौ मैच खेले गये हैं जिनमें से भारतीय टीम सात में जीत दर्ज करने में सफल रही है। वेस्टइंडीज ने दो मैच जीते हैं। वेस्टइंडीज इससे पहले 2004 में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा था।