एशिया कप से पहले धोनी की मांसपेशियों में आया खिंचाव

0
219

dhoni

एशिया कप से पहले टीम इंडिया को जबरदस्त झटका लगा है। एमएस धोनी को प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई। इसके चलते 24 फरवरी से शुरू हो रहे एशिया कप में उनके खेलने पर सस्पेंस है। धोनी की जगह बैकअप के तौर पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल को भेजा जा रहा है।सोमवार शाम फतुल्ला में प्रैक्टिस सेशन के दौरान धोनी की मसल्स में खिंचाव आ गया। बीसीसीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी।बता दें कि टीम इंडिया रविवार शाम को ही एशिया कप के लिए बांग्लादेश रवाना हुई थी।

अगर धोनी टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो उनकी जगह विराट कोहली कप्तानी करेंगे।एशिया कप और वर्ल्ड कप टी20 के लिए टीम इंडिया का एलान 5 फरवरी को हुआ था।इसमें बॉलर मोहम्मद शमी भी शामिल किए गए थे। लेकिन बीते शुक्रवार चोट के कारण वे भी बाहर हो गए।उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया। सिलेक्शन के वक्त शमी अनफिट थे। चीफ सिलेक्टर संदीप पाटिल ने भी यह बात कबूल की थी।

पाटिल ने टीम सिलेक्शन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि शमी घरेलू मैच खेल रहे हैं, इसलिए उन्हें सिलेक्ट किया गया। अभी एक महीने का वक्त है, वे फिट हो जाएंगे।लेकिन हकीकत यह है कि बंगाल की तरफ से खेलने वाले शमी रणजी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए टीम में नहीं थे।ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए उनका सिलेक्शन हुआ था, लेकिन अनफिट होने के कारण सीरीज शुरू होने से पहले ही उन्हें देश लौटना पड़ा था।

शमी घुटने की चोट से लगातार परेशान चल रहे हैं।शमी ने आखिरी टेस्ट जनवरी 2015 और आखिरी वनडे मार्च 2015 में खेला था।इसी चोट के कारण उन्होंने पिछले साल आईपीएल के मैच भी नहीं खेले थे।पिछले साल सर्जरी के बाद उन्होंने दो महीने तक आराम किया था। इस दौरान वे नेट प्रैक्टिस से भी दूर रहे थे। वे इतने दर्द में रहते थे कि अपने रूम में भी टहल नहीं पाते थे।एशिया कप टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच 24 फरवरी को बांग्लादेश से है।टूर्नामेंट शुरू होने में अब सिर्फ दो दिन बचे हैं और ऐसे में धोनी की चोट टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है।