अफगानिस्तान में डिफेन्स मिनिस्ट्री के पास सुसाइड बम अटैक

0
306

afganistan-attack

काबुल में डिफेन्स मिनिस्ट्री के मेन गेट के पास सुसाइड बम अटैक हुआ। इसमें अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में सैनिक भी हैं। इसके अलावा आठ लोग भी जख्मी हुए हैं। इससे कुछ घंटे पहले कुनार सूबे में सुसाइड ब्लास्ट हुआ था। इसमें 11 लोगों की मौत हो गई। ब्लास्ट असादाबाद शहर में हुआ। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुसाइड बॉम्बर ने गवर्नर हाउस के बाद खुद को उड़ा लिया। इसमें 40 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं।

सूबे के गवर्नर वहीदुल्लाह कलीमजाई ने बताया कि अटैकर मोटरसाइिकल से गवर्नमेंट हेडक्वॉर्टर के गेट तक आए और खुद को उड़ा लिया।उन्होंने बताया कि मरने वालों में आम नागरिक हैं, जो वहां से गुजर रहे थे।कुछ बच्चों की भी मौत हुई है, जो नजदीक के पार्क में खेल रहे थे।अभी तक किसी ने ब्लास्ट की जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन इसमें इस्लामिक संगठन हेज्बी इस्लामी का जिहादी कमांडर मारा गया है।

19 जनवरी में काबुल में रशियन एम्बेसी के सामने तालिबान का एक सुसाइड अटैक हुआ था। इसमें चार महिला समेत 7 लोगों की मौत हो गई थी। जिस जगह ब्लास्ट हुआ, उसके पास ही में पार्लियामेंट है। 13 जनवरी को जलालाबाद में सुसाइड अटैक कर पाकिस्तानी कॉन्स्युलेट को निशाना बनाया गया था। इसमें दो पुलिसवाले समेत अफगान फोर्स के 7 सैनिकों की मौत हुई थी। आईएसआईएस ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।