अफगानिस्तान में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सामने आत्मघाती विस्फोट

0
249

afganistan-sucide-attack

भारतीय वाणिज्य दूतावास के पास विस्फोट व गोलबारी के बाद चार आतंकी मारे गये.काबुल से मिली जानकारी के अनुसार वहां गोलीबारी की घटनाएं अब भी हो रही हैं. कम से कम दो विस्फोट हुए हैं और गोली चलने की आवाजें सुनाई पड़ी है. हालांकि एक स्थानीय अफगान कर्मचारी को मामूली चोटें आयीं हैं. विदेश मंत्रालय ने बताया है कि एक आत्मघाती बम हमलावर ने खुद को उड़ा लिया है.विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि हमले से भारतीयों को कोई नुकसान नहीं हुआ है और सभी सुरक्षित हैं.  आईटीबीपी और अफगान पुलिस बंदूकधारी आतंकियों से मुकाबले में चार आंतकी को मार गिराया.

अफगानिस्तान के जलालाबाद में भारत के अलावा कई दूसरे देशों के वाणिज्य दूतावास हैं. इस विस्फोट व गोलीबारी में भारतीय वाणिज्य दूतावास के सभी कर्मचारियों के सुरक्षित होने की बात बतायी जा रही है.अभी विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है. ध्यान रहे कि जनवरी में यहीं पाकिस्तान के वाणिज्य दूतावास के समक्ष आत्मघाती हमला हुआ था.भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि हमारे वाणिज्य दूतावास को निशाना बनाकर हमला किया गया है, लेकिन सभी सुरक्षित हैं.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि धमाके की वजह से आस-पास की इमारतों की खिड़कियां और दरवाजे टूट गए. इसके साथ ही आठ कारें भी नष्ट हो गईं. साथ ही बताया कि धमाके में कई लोग घायल भी हो गए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिसर में एक ग्रेनेंड भी फेंक गया था.इस क्षेत्र में अन्य भी कई देशों के दूतावास मौजूद हैं. यहां पर पहले भी कई दूतावासों को निशाना बनाया गया है.