भारत में T20 वर्ल्ड कप से पहले सुरक्षा दल भेजेगा पाकिस्तान

0
297

sahreryar-khan

पाकिस्तान सरकार ने चिंता व्यक्त करते हुए अपनी क्रिकेट टीम के आगामी विश्व टी20 में भाग लेने को लेकर अंतिम फैसला करने से पहले भारत में स्थिति का आकलन करने के लिये सुरक्षा दल भेजने का फैसला किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने गृहमंत्री चौधरी निसार अली को पाकिस्तानी टीम को दी जाने वाली सुरक्षा का जायजा लेने के लिये भारत में सुरक्षा दल भेजने के निर्देश दिये हैं।

शहरयार ने कहा, ‘अब स्थिति यह है कि इस सुरक्षा दल की हरी झंडी मिलने के बाद हम भारत में अपनी टीम भेज सकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘सरकार ने हमें विश्व टी20 में खेलने की अनुमति दे दी थी लेकिन धर्मशाला में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर सुरक्षा चिंताओं को लेकर प्रधानमंत्री को एक रिपोर्ट सौंपी गयी है।’

प्रधानमंत्री सचिवालय से जारी बयान में भी कहा गया है कि पाकिस्तान की विश्व टी20 में भागीदारी सुरक्षा दल की रिपोर्ट पर निर्भर करेगी। शरीफ को निसार अली खान ने इस्लामाबाद में आज हुई बैठक में पूरी जानकारी दी जिसमें उन्होंने साफ किया कि पाकिस्तानी टीम के लिये ‘नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के समन्वय से आयोजकों द्वारा फुलप्रूफ सुरक्षा गारंटी मिलनी चाहिए।’ प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान में बोर्ड से एशिया कप टी20 में टीम के लचर प्रदर्शन पर भी रिपोर्ट मांगी गयी है। शहरयार ने कहा कि गृहमंत्री ने भारत में पाकिस्तान टीम के सुरक्षा मसले को लेकर चिंता जतायी है।