टूर्नामेंट में हार के बाद मलिंगा ने छोड़ी कप्तानी

0
242

lasith-malinga_650x400_6145

एशिया कप ट्वंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अपनी टीम के खराब प्रदर्शन से निराश तेज गेंदबाज लसित मलिंगा ने श्रीलंकाई ट्वंटी-20 टीम का कप्तानी पद छोड़ने का फैसला किया है.वर्ष 2014 में श्रीलंका ने मलिंगा की कप्तानी में एशिया कप खिताब जीता था लेकिन इस सत्र में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और वह फाइनल में भी स्थान बनाने में कामयाब नहीं हो सकी.मलिंगा घुटने की चोट से जूझ रहे हैं. अनुभवी ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज भारत की मेजबानी में मंगलवार से शुरू हो रहे ट्वंटी-20 विकप में टीम की कमान संभाल सकते हैं.

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) सूत्रों के अनुसार, टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान ऑलराउंडर मैथ्यूज तीनों फाम्रेट के लिये कप्तान बनाये जा सकते हैं. एसएलसी के उपाध्यक्ष मोहन डी सिल्वा ने बताया कि मलिंगा ने एसएलसी को एक पत्र लिखा था जिसमें उन्होंने कप्तानी छोड़ने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि मलिंगा टीम में चयन के लिये उपलब्ध रहेंगे.

यह माना जा रहा है एसएलसी प्रबंधन मलिंगा की योजना से नाखुश था. मलिंगा चोटिल चल रहे थे और उन्होंने एशिया कप का अपना पहला मैच ही खेला था. एशिया कप में श्रीलंका को भारत, पाकिस्तान और बंगलादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ा जो ट्वंटी-20 क्रिकेट के इतिहास में टीम का सबसे खराब प्रदर्शन है.