धोनी के समर्थन में अाये विराट कोहली

0
246

virat-kohli-hd-photos-4

कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर करार दिया जिन्होंने रविवार को भारत को बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में एशिया कप फाइनल में छक्का जड़कर जीत दिलायी थी.कोहली ने कहा, ‘शिखर धवन ने वास्तव में बहुत अच्छी पारी खेली. मेरा लक्ष्य दूसरे छोर से रन गति बनाए रखना था. मुझे अपनी भूमिका समझनी थी. जब शिखर अपनी पारी को समेट रहा था तब मैंने दो या तीन चौके जड़कर दबाव हटाया.’ उन्होंने भारत की बांग्लादेश पर आठ विकेट से जीत के बाद बीसीसीआई.टीवी से कहा, ‘इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी आए और उन्होंने वह किया जो वह सर्वश्रेष्ठ तरीके से कर सकते है. वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं. कुल मिलाकर यह शानदार मैच था.’

भारत को आखिरी दो ओवरों में 19 रन की दरकार थी और कप्तान धोनी (छह गेंदों पर नाबाद 20 रन) ने अल अमीन हुसैन पर डीप मिडविकेट पर छक्का जड़ा और फिर एक्स्ट्रा कवर पर एक और छक्का लगाकर मैच का अंत किया.कोहली का मानना है कि यह जीत आईसीसी विश्व टी-20 से पहले टीम के लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई आत्मविश्वास से भरा है और प्रत्येक अच्छी फार्म में है. 

पिछले कुछ मैचों में हमने देखा कि युवराज सिंह बहुत अच्छी पारियां खेल रहा है. सुरेश रैना टी-20 का खतरनाक खिलाड़ी है. रोहित शर्मा शानदार है और धोनी किसी की भी तुलना में अपनी भूमिका बेहतर जानता है. हार्दिक पंड्या गेंद को अच्छी तरह से स्ट्राइक करते हैं. मैं भी गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं.कोहली ने कहा, ‘हर कोई टी-20 विश्व कप में बेहतर अहसास और आत्मविश्वास के साथ कदम रख रहा है और उम्मीद है कि हम चीजों को सरल बनाए रखकर अपनी विजयी लय बरकरार रखेंगे.