भारत के खिलाफ एक वनडे जीतना चाहते हैं तमीम इकबाल

0
292

बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी तमीम इकबाल भारत के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में कम-से-कम एक वनडे जीतना चाहते हैं। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तमीम को भारत के खिलाफ वनडे में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

बांग्लादेश के लिए एक दशक से खेल रहे तमीम 144 वनडे खेल चुके हैं। उन्होंने 6 सेंचुरी और 29 हाफ सेंचुरी की मदद से वनडे में 4,437 रन बना चुके हैं।

उधर, ऑल राउंडर शाकिब अल हसन का मानना है कि भारत के खिलाफ कोई सीरीज खेलना हमेशा से फायदेमंद होता है, क्योंकि क्रिकेट जगत की सबसे आकर्षक टीम के साथ खेलने से लोगों की नजर पड़ती है और प्रायोजक भी आकर्षित होते हैं।

टेस्ट कप्तान मुशफिकर रहीम के अनुसार इससे एक अतिरिक्त ‘प्रेरणा’ मिलती है। आईपीएल में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व करने वाले एकमात्र खिलाड़ी शाकिब की नजरों में भारत के साथ सीरीज सुंदर वास्तिवकता के समान होती है।

भारत के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट से पहले बांग्लादेश के अग्रणी दैनिक ‘प्रोथोम आलो’ को दिए एक बयान में शाकिब ने कहा, ‘मेरे लिए भारत के साथ सीरीज का मतलब है कि आप प्रायोजकों को आकर्षित कर सकते हैं।’ मुशफिकर ने कहा कि भारत के खिलाफ अच्छा खेलकर वे यह साबित कर सकते हैं कि पाकिस्तान को वनडे सीरीज में 3-0 से हराना कोई तुक्का नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here