आपदा राहत के काम मे भी घोटाले, जांच के आदेश

0
285

utrakhandउत्तराखंड में 13जून में आई भीषण आपदा के दौरान राहत के नाम पर हुए घोटाले को लेकर अखबारों में छपी खबरों का मुख्यमंत्री हरीश रावत से तत्काल संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव एन रविशंकर को पूरे मामले की जांच सौंपी है। उन्होंने मुख्य सचिव से पूरे मामले की गहराई में जाकर जांच के निर्देश दिए हैं।

राज्य के अलग-अलग जिलों से आरटीआई में मिली सूचना से इस आंखें खोलने वाले घपले का खुलासा हुआ है। सूचना आयोग ने इस मामले में सरकार को सीबीआई जांच की सलाह दी है।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया कि अभी उन्हें सूचना आयोग से इस संबंध में कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। अखबारों और मीडिया में आई इस घोटाले की खबरों के आधार पर ही उन्होंने मुख्य सचिव को इस मामले की जांच सौंपी है।

उधर, मुख्य सचिव एन रविशंकर ने भी इस घोटाले पर आश्चर्य जताया। उन्होंने कहा कि सूचना आयोग का इस घोटाले को लेकर दिए आदेश का पत्र उन्होंने नहीं देखा। सीएम ने मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए सुबह ही उन्हें मामले की जांच सौंपी है। उनसे अपेक्षा की गई है कि इस मामले की बारिकी से जांच कर शीघ्र मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपे। जिससे घोटाले में लिप्त अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। बताया जा रहा है कि कुछेक अधिकारियों ने आपदा राहत के नाम पर करीब 100 करोड़ से ज्यादा की राशि डकार ली।