कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करके रहेंगे: गृह मंत्री राजनाथ

0
544
Rajnath singh

केन्द्र सरकार रमजान महीने के दौरान में कार्रवाई रोकना चाहती थी और हमने ऐसा किया भी। अब रमजान खत्म होने के बाद कार्रवाई शुरू की जाएगी क्योंकि कश्मीर में आतंक अब भी है।

लखनऊ: केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि केन्द्र सरकार कश्मीर से हर हाल में आतंकवाद का सफाया करना चाहती है। केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को राजधानी लखनऊ में निजी अस्पताल हार्टकेयर का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से कहा ‘हम किसी भी कीमत पर सीमा पार से आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करेंगे।’
 
इस बीच छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी बीवीआर सुब्रह्मण्यम को बीबी व्यास की जगह जम्मू कश्मीर का मुख्य सचिव नियुक्त किया गया। आधिकारिक प्रेस बयान के अनुसार , व्यास को पिछले महीने एक साल का सेवा विस्तार दिया गया था और अब उन्हें राज्यपाल एन एन वोहरा का सलाहकार नियुक्त किया गया है।
 
राजनाथ ने कहा कि कश्मीर से आतंक का सफाया करना है। केन्द्र सरकार रमजान महीने के दौरान में कार्रवाई रोकना चाहती थी और हमने ऐसा किया भी। अब रमजान खत्म होने के बाद कार्रवाई शुरू की जाएगी क्योंकि कश्मीर में आतंक आब भी है।
गृहमंत्री का यह बयान इस लिहाज से महत्वपूर्ण है कि कल ही भाजपा ने जम्मू कश्मीर में पीडीपी से गठबंधन तोड़ा है, जिसके बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को इस्तीफा देना पड़ा और प्रदेश में आज से राज्यपाल शासन लागू हो गया। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा ‘हमने अपना वायदा पूरा किया और रमजान के दौरान कश्मीर में सैनिकों ने कोई कार्रवाई नही की।
 
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में लागू राज्यपाल शासन से आतंकवाद रोधी अभियानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इसमें कोई राजनीतिक दखलंदाजी नहीं होगी।
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here