वर्ल्ड कप टी 20 के लिए टीम का ऐलान

0
311

ICC-T20-World-Cup-2016-Venu

एशिया कप और वर्ल्ड कप टी 20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। कप्तान महेंद्र धोनी अलावा टीम में युवराज सिंह, सुरेश रैना, विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, आशीष नेहरा, आर अश्विन, जसप्रीम बुमरा, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंडया, हरभजन सिंह, अंजिक्य रहाणे, मोहम्मद सामी और पवन नेगी शामिल हैं। चयनकर्ताओं ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए मनीष पांडे को टीम में जगह नहीं दी।

युवा ऑलराउंडर पवन नेगी विश्व ट्वेंटी20 और एशिया कप की टीम में हैरानी भरा चयन हैं जबकि चयनकर्ताओं ने युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताते हुए उन्हें इस दो टूर्नामेंटों की 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया में हाल में हुई सीरीज में प्रभावित करने वाले युवा खिलाड़ियों जसप्रीत बुमाराह और हार्दिक पांड्या को भी टीम में मौका दिया गया है।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने आज यहां चयन समिति की बैठक के बाद टीम की घोषणा की। चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने समिति की बैठक के बाद कहा कि यह 15 खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ संयोजन है जिसके बारे में हम सोच सकते हैं। इशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजी जोड़ी को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा आस्ट्रेलिया के वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल मनीष पांडे को भी महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम में शामिल नहीं किया गया है।

एशिया कप का आयोजन बांग्लादेश में 24 फरवरी से छह मार्च तक होगा जबकि विश्व टी20 भारत में आठ मार्च से तीन अप्रैल तक खेला जाएगा। हाल में मिश्रित नतीजों के बावजूद पाटिल ने धोनी की कप्तानी पर भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि हमारे पास लोगों को यह कहने का अधिकार नहीं है कि वे कब संन्यास लें, हमें धोनी की कप्तानी पर पूरा भरोसा है। वह एशिया कप और विश्व टी20 में कप्तानी के लिए सही व्यक्ति हैं।