Movie Review : फिल्म ‘घायल वन्स अगेन’

0
441

Ghayal-Once-Again-2016-Movi

क्रिटिक रेटिंग : 2.5/5

स्टार कास्ट :  सनी देओल, सोहा अली खान , शिवम पाटिल, अंचल मुंजाल, नेहा खान और ऋषभ अरोड़ा

डायरेक्टर  :  सनी देओल

प्रोड्यूसर  :   धर्मेंद्र

म्यूजिक डायरेक्टर  :  विपिन मिश्रा और शंकर एहसान लॉय

जॉनर : एक्शन ड्रामा

सनी देओल डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘घायल वन्स अगेन’ रिलीज हो गई है। फिल्म 26 साल पहले रिलीज हुई ‘घायल’ का सीक्वल है। खास बात यह है कि 17 साल बाद सनी देओल ने इस फिल्म के जरिए डायरेक्शन में वापसी की है। इससे पहले उन्होंने 1999 में ‘दिल्लगी’ को डायरेक्ट किया था।

फिल्म की कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां इसकी प्रीक्वल खत्म हुई थी। अजय मेहरा (सनी देओल) ACP जॉय डिसूजा के आगे सरेंडर करता है और उसे जेल भेज दिया जाता है। 14 साल बाद जब वह वापस लौटता है तो करप्शन के खिलाफ लड़ाई शुरू करता है। कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब चार युवा रोहन (शिवम पाटिल), ‘अनुष्का (अंचल मुंजाल), रेणु (नेहा खान) और वरुण (ऋषभ अरोड़ा) करप्ट बिजनेसमैन राज बंसल (नरेंद्र झा) और उसके एम्पयार को चुनौती देते हैं। अजय इन चारों का साथ देता है। अजय चारों युवाओं के साथ मिलकर कैसे राज और उसके एम्पयार को तबाह करता है। यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

बतौर डायरेक्टर सनी देओल ने इस फिल्म के लिए कड़ी मेहनत की है। उन्होंने काफी कोशिश की है कि फिल्म कुछ नयेपन के साथ दिखे, लेकिन कहीं न कहीं 90s की झलक ही इसमें दिखने को मिलती है। फिल्म का फर्स्ट हाफ बोझिल सा लगता है, जबकि सेकंड हाफ कुछ हद तक ठीक है। क्लाइमैक्स हॉलीवुड की फिल्म ‘ट्रू लाइज’ से मिलता जुलता है।

सनी देओल का एक्शन इम्प्रेसिव है। वहीं, नरेंद्र झा ने अपने किरदार को बखूबी जिया है। सोहा अली खान अपने रोल में फिट बैठी हैं। वहीं, चारों नए कलाकारों शिवम पाटिल, अंचल मुंजाल, नेहा खान और ऋषभ अरोड़ा ने भी अच्छा काम किया है।फिल्म में म्यूजिक कुछ खास नहीं है। हां, बैकग्राउंड स्कोर अच्छा है।फिल्म में नयापन नहीं है। यदि आप सनी देओल के जबरदस्त फैन हैं तो इसे एक बार देख सकते हैं।